Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''ब्रेस्ट साइज'' को कम करने के लिए अपनाएं ये तरीका

ब्रेस्ट के भारीपन की वजह से कई महिलाओं को दर्द की शिकायत रहती है।

नई दिल्ली. क्या आपका ब्रेस्ट साइज आपके शरीर के हिसाब से बहुत अधिक है? दरअसल, ब्रेस्ट के भारीपन की वजह से कई महिलाओं को हड्डियों में दर्द की शिकायत होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने ब्रेस्ट के साइज को कम करें। ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए आप एक्सरसाइज तो करें ही इसके अलावा कुछ नेचुरल चीजें खाकर भी ब्रेस्ट साइज को कम कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं ब्रेस्ट साइज कम करने के ये घरेलू उपाय...
कार्डियो ट्रेनिंग
शायद आप भी इस बात से अनजान होंगे कि कार्डियो ट्रेनिंग ब्रेस्ट साइज को कम करने में कारगर है। रोजाना कार्डियो ट्रेनिंग करेंगे तो एक हफ्ते में ही बेस्ट साइज कम हो जाएगा।
एरोबिक्स
अगर आपको अपना ब्रेस्ट साइज नेचुरल तरीके से कम करना है तो एरोबिक्स करें। ये सबसे आसान तरीका है। आप इसकी शुरुआत साइकलिंग या ब्रिस्क वॉकिंग से कर सकते हैं।
डांस है असरदार
अगर आप डांस के शौकीन हैं तो उन डांस स्टेप को तवज्जों दें जिससे ब्रेस्ट पर मूवमेंट हो। ऐसा करके आप अपने ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं।
मसाज करें
मसाज करके भी आप ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं। मसाज के लिए एसेंसियल या नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल करें।
अदरक है फायदेमंद
अदरक फैट कम करने में बेहद असरदार है। इसके लिए आप एक कप गर्म पानी में पीसा हुआ अदरक लें और उसमें एक चम्मच शहद मिलाकर पी लें। इससे जल्दी ही ब्रेस्ट साइज कम हो जाएगा।
ग्रीन टी
जिस तरह ग्रीन टी वेट लूज करने में मददगार है ठीक उसी तरह ब्रेस्ट साइज को कम करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर आप रोजाना कम से कम 2 कप ग्रीन टी पीएंगे तो ब्रेस्ट साइज आसानी से कम हो जाएगा।
अलसी का बीज
अगर आपको अपने मनमुताबिक ब्रेस्ट साइज चाहिए तो आप एक कम में अलसी का बीज भिगो दें। उसके बाद इसका सेवन करें। आपका ब्रेस्ट साइज कम हो जाएगा।
नीम
एक मुठ्ठी नीम का पत्ता आपके ब्रेस्ट साइज को कम करने में हेल्प करेगा। इसके लिए एक मुट्ठी नीम के पत्ते को उबाल लें। अब इसमें थोड़ा हल्दी और एक चम्मच शहद मिला दें। फिर पानी को अच्छे से मिलाकर इसका सेवन करें। आपको दो हफ्ते में परिणाम नजर आने लगेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top