Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LOVE WEEK: वैलेंनटाइन-डे की तैयारी में सजने लगे बाजार

खूबसूरत कार्ड, तोहफे और प्यार के प्रतीक गुलाब की बिक्री और उसकी एडवांस बुकिंग शहर में बढ़ गई है।

LOVE WEEK: वैलेंनटाइन-डे की तैयारी में सजने लगे बाजार
X

नई दिल्ली.प्यार के इजहार करने के लिए कोई एक दिन नहीं होता। इस अहसास को कभी भी बयां किया जा सकता है। इजहार-ए-मोहब्बत के लिए शहर भर में तैयारियां चल रही हैं। वेलेंटाइन-डे के आने से पहले ही गिफ्ट बाजार सजने लगे हैं और कई युवा अभी से ही खरीददारी में जुट गए हैं। खूबसूरत कार्ड, तोहफे और प्यार के प्रतीक गुलाब की बिक्री और उसकी एडवांस बुकिंग शहर में बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें:7 दिन में अपनाएं ये 7 टिप्स, और पाएं V-DAY के लिए स्पेशल लुक

जमाने के साथ बदल रहे ट्रेंड और विचारों ने भी वेलेंटाइन-डे में काफी बदलाव ला दिए हैं। हर साल की तरह इस साल भी कई प्रेमी युगल 14 फरवरी का इंतजार कर रहे हैं। वहीं बाजार में भी वेलेंटाइन-डे का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।
कार्ड अब भी पहली पसंद
अलग-अलग मैसेज के साथ मिल रहे कार्ड अब भी युवाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। इन दिनों कई मैसेजों के साथ कार्ड उपलब्ध हैं।खासतौर पर लाल, गोल्डन और क्रीम कलर के कॉम्बिनेशन में मिल रहे यह कार्ड युवाओं को लुभा रहे हैं। कार्ड्स को आकर्षक बनाने के लिए कई तरह के फोटो का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। अलग साइजों में उपलब्ध इन कार्डस पर कई शब्दों में प्यार के संदेश लिखे हैं। यह कार्ड हिम और हर के लिए भी उपलब्ध हैं।
गुलाब हुआ महंगा
वैलेंटाइन-डे के करीब आने पर गुलाब की कीमतों में इजाफा हो जाता है। गुलाब चाहे असली हो या नकली दोनों की कीमते आसमान छू रही हैं। इन दिनों 10 रुपए में मिलने वाला आम गुलाब भी 30 रुपए से कम में नहीं मिल रहा है। इनकी मांग को पूरा करने के लिए भी फ्लोरिस्ट खास तैयारियां कर रहे हैं। वहीं आर्चिज जैसे
गिफ्ट शॉप्स
पर भी गुलाबों की मांग हो रही है। असली गुलाब जहां 30-40 रुपए से शुरू हो रहे हैं वहीं नकली गुलाब की कीमत और भी ज्यादा है। आर्चिज में मिल रहे इस गुलाब की कीमत 200 रुपए है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, सॉफ्ट टॉयज की खास मांग -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story