Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Special: इस वेलेंटाइन Girlfriend को ये तोहफा देकर करें खुश

Valentine Gifts: दिल की धड़कन तेज हो गई और दिल में समाए हुए अरमानों को इजहार करने का वक्त भी आ गया। जी हां वेलेंटाइन डे यानी प्रेम दिवस।

Valentine Special: इस वेलेंटाइन Girlfriend को ये तोहफा देकर करें खुश
X

दिल की धड़कन तेज हो गई और दिल में समाए हुए अरमानों को इजहार करने का वक्त भी आ गया। जी हां वेलेंटाइन डे यानी प्रेम दिवस।

एक सप्ताह तक चलने वाले इस वेलेंटाइन वीक में आखिरी दिन 14 फरवरी होता है। प्यार क्या देता है? क्या लेता है? इश्क लड़ने वाले आग की दरिया में डूबकर निकल जाना चाहते हैं।

लैला-मजनू का प्यार, हीर-रांझा के किस्से और मुमताज महल-शाहजहां के प्यार की मिसाल आज भी कायम है। प्यार के दीवानों ने नए आयाम भी दिए हैं।

गुरुत्वाकर्षण की खोज करने वाले न्यूटन ने प्यार-प्यार में आविष्कार कर दिया। नोबेल पुरस्कार प्राप्त मेरी क्यूरी और पियरे क्यूरी की कहानी भी कुछ ऐसी ही हैं।

यानी जब प्यार का रसायन उफान मारता है तो केमेस्ट्री लैब भी स्वप्न वाटिका बन जाती है और दो दिलों को जोड़ने वाले इस प्रेम दिवस में जोड़ों को देखकर यही लगता है कि प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

लेकिन जैसे जैसे प्रेम दिवस की उम्र बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे प्यार का व्यापार भारत में खूब फल फूल रहा है। प्यार का त्यौहार आने के पहले से ही प्रेमी जोड़े ताने बाने बुनना शुरू कर देते हैं।

सात समंदर पार से मिले इस उपहार को भारतीय बाजार भी ढंग से भुनाते हैं। जैसे–जैसे संत वेलेंटाइन की उम्र बढ़ती जा रही है, वैसे वैसे बाजार का आकार भी बढ़ता जा रहा है।

नई पीढ़ी अब संत वैलेंटाइन से पूरी तरीके से रूबरू हो चुकी है। शायद यही वजह है कि इसका कारोबार अब अरबों में पहुंच गया है। अगर आप भी किसी पर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं तो आपको भी बाजार के अनुरुप ही चलना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: लड़कों की इन आदतों को बहुत पसंद करती हैं लड़कियां

आइए नजर डालते हैं कि इस बार बाजार ने किस तरीके से वेलेंटाइन मनाने के तरीके इजाद किए हैं। और किस तरह के गिफ्ट्स लड़कियों को दे सकते हैं-

अनबॉक्स हर

लड़कियों की जरूरत के मुताबिक स्टाइल क्रेकर कंपनी ने एक अनबॉक्स हर नाम का एक बॉक्स तैयार किया है। जिसे आप अपनी प्रेयसी को वेलेंटाइन गिफ्ट दे सकते हैं। इस बॉक्स में क्लासिक गॉगल्स, टॉप वेयर, एक्सेसरीज ग्रीटिंग कार्ड भेंट कर सकते हैं। इससे आपका इम्प्रेशन भी अच्छा रहेगा और आप स्मार्ट भी कहलाएंगे।

ट्रेडिशनल कुर्तीज

अगर आप आपनी प्रेयसी को पारंपरिक परिधान में देखना पसंद करते हैं तो आपके लिए लीवा फेब्रिक सबसे शानदार तोहफा रहेगा। यह आपको पूरी तरीके से भारतीयता का एहसास दिलाता है। इसका फेब्रिक बहुत ही मुलायम और आरामदेह है। कई तरह की कुर्तियां बाजार में मौजूद हैं।

झोला बैग्स

हर लड़कियों का अपना सपना होता है। उनके कुछ फैशन होते हैं। उसी फैशन में पर्स या बैग भी जरूरी होता है। अगर आपकी प्रेयसी को बैग लेना या कई तरह के बैग इस्तेमाल करना पसंद हो तो आप कोई अच्छा सा बैग भी लेकर गिप्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'वेलेंटाइन डे' पर यहां किराए पर मिलते हैं Boyfriend, ऐसे करें सेलेक्ट

स्टायलिश अटायर

इन दिनों युवाओं में इंडो वेस्टर्न का क्रेज कुछ ज्यादा ही दिख रहा है। इस ट्रेंड में जैसे खादी कुर्ता, धोती, पैंट और उसके साथ जंक ज्वैलरी क्लासिक लुक में बहुत ही शानदार लगता है। इन सब स्टाइल के लिए स्पाइकर में नीला और ग्रे कलर डेनिम मौजूद हैं। जो बहुत ही आकर्षक हैं।

सदा बहार साड़ी

लड़कियों के लिए साड़ी पहनना कुछ अजीब सा लग सकता है, लेकिन यह एक सदाबाहर फैशन हैं। लड़कियां कितना भी साड़ी पहनने से डरती हों, लेकिन उनकी एक बार इच्छा जरूर होती है कि साड़ी पहने की। साड़ी एक भारतीय पारंपरिक परिधान होने के आलावा आरामदायक भी होता है। लीवा ने साड़ी की कई डिजाइन पेश किए हैं। जो सस्ती और आरामदायक है। इसका फेब्रिक बहुत ही अच्छा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story