Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine's Day मनाने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट, घूमने के साथ ले सकते हैं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ

वहीं अगर आप अपने हमसफर के साथ इस वैलेंटाइन डे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें किसी ऐसी जगह ले जाइए जहां आप उनसे अपने दिल की बात कह सकें।

Valentines Day मनाने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट, घूमने के साथ ले सकते हैं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ
X

14 फरवरी को प्यार करने वालों के लिए खास दिन है, इस दिन को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के रुप में मनाया जाता है। कहते हैं कि अगर आप भी किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो ये दिन उसके अनुकूल है। वहीं अगर आप अपने हमसफर के साथ इस वैलेंटाइन डे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें किसी ऐसी जगह ले जाइए जहां आप उनसे अपने दिल की बात कह सकें। और अगर आप और आपकी पार्टनर खाने के शौकीन है तो आप दोनों के इस वैलेंटाइन को स्पेशल बनाने से कोई नहीं रोक सकता।


जयपुर- राजस्थान की पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर घूमने के साथ खाने के शौकीनों के लिए भी बेस्ट है। जयपुर की ट्रिप के दौरान आप कई लजीज पकवानों का आनंद ले सकते हैं। पूरे देश में राजस्थानी खाने का जायका ही अलग है। फिर चाहे वो प्याज की कचौड़ी हो, गट्टे की सब्जी हो या फिर दाल बाटी चूरमा आप अपने पार्टनर के साथ जयपुर की गलियों में इनका लुत्फ उठा सकते हैं।


बेंगलुरु- कहने को तो बेंगलुरु को टेक हब कहते है। लेकिन घूमने और खाने के शौकीनों के लिए बैंगलोर भी बेस्ट विकल्प है। दक्षिण भारत अपनी खूबसूरती और व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। बेंगलुरु का खाना बेहद साधा लेकिन स्वादिष्ट है। खाने के शौकीनों के लिए बैंगलोर किसी नायब तोहफे से कम नहीं है। यहां क्रिस्पी डोसे के अलावा ब्रेस डोसा आसानी से मिल जाएगा।


कोलकाता- भारत दर्शन की बात हो और कोलकाता का नाम ना आए तो आपका घूमना या घूमने का शौक बेकार है। फूडी कपल्स के लिए कोलकाता किसी वरदान से कम नहीं है, रसगुल्ला देश ही नहीं पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। भारत की सांस्कृतिक राजधानी में ट्राम, दुर्गा पूजा और कई ऐतिहासिक इमारतों के अलावा भी काफी कुछ है। अगर आप भी कुछ नया स्वाद ढूंढ रहे हो तो कोलकाता आपको कभी निराश नहीं करेगा। पुचका से लेकर झाल मूरी, काठी रोल से जलेबी, कुल्फी सब आपको कोलकाता की गलियों में मिल जाएंगे।


मुंबई- सपनों की नगरी मुंबई, कहते हैं किसी के सपने दुनिया में और कहीं पूरे ना हो लेकिन अगर वो मुंबई आ गया तो उसके सपने जरूर पूरे हो जाते हैं। लाइट, कैमरा और एक्शन की इस नगरी में खाने के शौकीनों के लिए काफी कुछ है। ये शहर एक रोमांटिक डेस्टिनेशन के तौर पर भी मानी जाती है, वड़ा पाव, भाजी और भी बहुत कुछ जिसे आप एंजॉय कर सकते हैं।


जैसलमेर- चारों तरफ से बंजर रेत और शुष्क थार रेगिस्तान से घिरा जैसलमेर वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए बेस्ट है। दूर से पीले रंग में चमकता, हवेलियां, मंदिर यहां काफी कुछ है देखने के लिए। पीले पत्थर से बने जाली और झरोखे की वास्तुकला, चमड़े की जूतियों के अलावा कई सारी छोटी-छोटी चीजें यहां आपको अपनी ओर आकर्षित करेंगी। जैसलमेर में कई जगहें ऐसी हैं, जहां ठहरना और घूमना आपको काफी लुभाएगा। यहां कि मिठाइयां, मुर्ग-ए-सब्ज, केसर मिल्क, कैर-सांगरी, मखनिया लस्सी और भी बहुत कुछ जो आपके खाने को शौक को और बढ़ा देगी।

और पढ़ें
Next Story