Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैलेंटाइन डे 2020 : इन पांच जगहों पर जाकर वैलेंटाइन डे को बना सकते हैं यादगार

वैलेंटाइन डे 2020 : वैलेंटाइन डे हर साल एक नए अदांज में प्यार का खुशनुमा बहार लेकर आता है। इस मौकें पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी जगह को यादगार बनाना चाहते है, तो ये जगह आपके लिए बेहद खुशनुमा भरी होगी।

वैलेंटाइन डे 2020: इन पांच जगहों पर जाकर वैलेंटाइन डे को बना सकते है यादगार
X
Valentine's Day 2020

वैलेंटाइन डे 2020 : वैलेंटाइन डे हर साल एक नए अदांज में प्यार का खुशनुमा बहार लेकर आता है। यह डे खास कर नए कपल के लिए बेहद खास और उत्साह से भरा होता है। वैसे सारे कपल के लिए यह दिन रोमांटिक होते है। ऐसे में अक्सर लोग अपने पार्टनर के साथ अलग- अलग तरह से रोमांटिक माहौल के साथ सेलिब्रेट करना चाहते है। इस मौकें पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी जगह को यादगार बनाना चाहते है, तो ये जगह आपके लिए बेहद खुशनुमा भरी होगी।

ये है पांच जगहें सबसे खास

गोवा

गोवा सस्ती ड्रिंक और समुद्री लहर के लिए जाना जाता है। यहां की हवाओं में ही रोमांस है। छुट्टियों के लिए यह टूरिस्ट्स की पसंदीदा जगह है। यहां का सबसे आकर्षक बीच कैंडोलिम बीच, कैलेग्यूट बीच और बागा बीच है। आप यहाँ जेट-स्कीस, बनाना,राइड्स और पैरासेलिंग का मज़ा ले सकते हैं। शाम होते ही गोवा का माहौल और भी ज्यादा रगींन हो जाता है। साथ ही यहाँ का खाना बेहद लाजवाब होता है।

उदयपुर

उदयपुर में घूमने के लिए जगमगाते शांत झीलों, शानदार पहाड़ियों, वन क्षेत्रों में वनस्पतियों और जानवरों का जीता-जागता बाजार के अनुठे नजारे है।यह शाही शहर है जहां आप द लीला पैलेस और ओबेरॉय उदयविलास जैसी जगहों पर जाकर आनंद ले सकते है।

शिलांग

शिलांग एक छोटा-सा शहर है, जिसे पैदल घूमकर देखा जा सकता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार पूरा दिन आसानी से सदाबहार मौसम के साथ लुत्फ उठा सकते है। यहां घूमने के लिए शिलांग पीक, लेडी हैदरी पार्क, कैलांग रॉक, वार्डस झील, मीठा झरना का जो आपको पूरा दिन रोमांच बना देगा।

गंगटोक

गंगटोक में सर्दियां के मौसम में जाना काफी खुशनुमा माना जाता है। दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी कंचनजंगा और गहरी घाटियों के नजारों के साथ गंगटोक और भी शानदार माहौल बन जाता है। गंगटोक में घूमते वक्त आने वाले मठ आपका ध्यान अपनी और जरूर खिचेंगे। यहां का सफर आपको जिंदगी भर के लिए यादगार बना देता है।

गुलमर्ग

गुलमर्ग की खूबसूरती अपने आप में बहुत कुछ बंया करती है। बाहरी सर्कल वॉक के लिए यह जगह बहुत शानदार है, यह कश्मीर घाटी के चारों ओर एक लंबा ट्रेक है, जहां की सैर करने से आप नेचर को करीब से जान सकते हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story