Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2019 Week List : वेैलेंटाइन डे पर पार्टनर की चाहिए ''हां'', तो अपनाएं ये टिप्स

फरवरी (February) के महीने को प्यार का महीना (Month Of Love) भी कहा जाता है, क्योंकि फरवरी (February) के महीने में ही प्यार (Love) करने वाले लोगों का त्यौहार (Featival) यानि वेैलेंटाइन डे (Valentine Day) आता है। वेैलेंटाइन (Valentine) पूरे एक सप्ताह तक मनाए जाने वाले त्यौहार (Festival) है। जिसके अलग-अलग दिनों में अलग-अलग तरीके से पार्टनर्स (Partners) एक-दूसरे से प्यार(Love) जताते हैं। माना जाता है कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं, और उससे दिल की बात कहना चाहते हैं, तो वेैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले के दिनों पर पार्टनर (Partner) के लिए कुछ अलग या स्पेशल किया जाए, तो पार्टनर (Partner) की हां मिलना लगभग तय होता है।

Valentine Day 2019 Week List : वेैलेंटाइन डे पर पार्टनर की चाहिए हां, तो अपनाएं ये टिप्स
X

Valentine Day 2019 Week List

फरवरी (February) के महीने को प्यार का महीना (Month Of Love) भी कहा जाता है, क्योंकि फरवरी (February) के महीने में ही प्यार (Love) करने वाले लोगों का त्यौहार (Featival) यानि वेैलेंटाइन डे (Valentine Day) आता है। वेैलेंटाइन (Valentine) पूरे एक सप्ताह तक मनाए जाने वाले त्यौहार (Festival) है। जिसके अलग-अलग दिनों में अलग-अलग तरीके से पार्टनर्स (Partners) एक-दूसरे से प्यार(Love) जताते हैं। माना जाता है कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं, और उससे दिल की बात कहना चाहते हैं, तो वेैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले के दिनों पर पार्टनर (Partner) के लिए कुछ अलग या स्पेशल किया जाए, तो
पार्टनर (Partner)
की हां मिलना लगभग तय होता है। इसलिए अगर आप भी किसी को पसंद करते हैं और जवाब में 'हां' सुनना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं और अपनाकर बदले में पार्टनर (Partner) का प्यार (Love) और 'हां' पाएं।

Happy Valentine's Day 2019: अपनाएं 5 आसान टिप्स, पार्टनर मानेगा सारी बात

Valentine Day 2019 Week List : वेैलेंटाइन डे पर पार्टनर की चाहिए 'हां', तो अपनाएं ये टिप्स...

7 फरवरी - रोज डे (Rose Day)

वेैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरूआत 7 फरवरी को मनाए जाने वाले रोज डे (Rose Day) से होती है। इस दिन नए गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, एक-दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार पहली सीढ़ी चढ़ते हैं। जबकि कपल्स (Couples) भी इस दिन अपने
पार्टनर (Partner)
को गुलाब (Rose) देकर अपने प्यार (love) का एहसास कराते हैं। अगर आपका प्यार (Love) नया है, तो अपने पार्टनर (Partner) को सबसे पहले पीला गुलाब (Yellow Rose) गिफ्ट (Gift) करें। इससे वो आपसे दोस्ती (Freindship) करने के लिए तैयार हो जाएगी!

8 फरवरी - प्रपोज़ डे (Propose Day)

वेैलेंटाइन वीक के (valentines Week) के दूसरे दिन यानि प्रपोज़ डे (Propose Day) वाले दिन अपने पार्टनर(Partner) को रेड रोज (Red Rose) या एक अच्छी सी गिफ्ट (Rings) के साथ अपने दिल की बात बताएं या प्रपोज़ (Propose) करें।

9 फरवरी - चॉकलेट डे (Chocolate Day)

वेैलेंटाइन वीक (valentines week)
के तीसरे दिन चॉकलेट डे (Chocolate Day) मनाया जाता है। इस दिन पार्टनर एक-दूसरे को चॉकलेट (Chocolate) खिलाते हैं। जिससे पूरे साल इस चॉकलेट (Chocolate ) की मिठास रिश्ते में बनी रहे।

Valentine Day 2019 : आखिर 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता है 'वेैलेंटाइन डे', जानें

10 फरवरी - टेडी डे (Teddy Day)

वेैलेंटाइन वीक (valentines Week) के चौथे दिन यानि 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day) मनाया जाता है। माना जाता है लड़कियों को सॉफ्ट टॉयज बेहद पसंद होते हैं। जिस तरह लड़कियां स्वभाव से सॉफ्ट होती हैं,वैसे ही सॉफ्ट टॉयज उन्हें पसंद आते हैं। इसलिए इस दिन लड़कियों पर प्यार जताने के लिए
टेडी (Teddy) गिफ्ट (Gift)
किया जाता है।

11 फरवरी - प्रॉमिस डे (Promise Day)

11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day) मनाया जाता है। ये वेैलेंटाइन वीक (valentines Week) का पांचवा दिन होता है। इस दिन प्यार (Love) करने वाले दोनों लोग एक-दूसरे का साथ निभाने का प्रॉमिस (Promise) करते हैं।

12 फरवरी - हग डे (Hug Day)

वेैलेंटाइन वीक (valentines Week) के छठे दिन यानि 12 फरवरी को हग डे (Hug Day) सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन पार्टनर्स (Partner) अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए एक-दूसरे को हग (Hug) यानि गले लगाते और अपने प्यार (Love) को महसूस करते हैं।

13 फरवरी - किस डे (Kiss Day)

वेैलेंटाइन वीक (valentines Week) के सातवें दिन यानि 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) को मनाया जाता है। किस डे (Kiss Day) को दुनिया भर में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। इस दिन पार्टनर्स (Partners) एक-दूसरे को हाथ, माथे और गालों के साथ ही होठों पर किस (Kiss) कर के अपने प्यार का एहसास कराते हैं।

14 फरवरी - वेैलेंटाइन डे (Valentine Day)

वेैलेंटाइन वीक (valentines Week) के आखिरी दिन यानि 14 फरवरी को प्यार (Love) करने वालों के लिए बेहद ही खास माना जाता है, क्योंकि इस दिन पूरे वीक (Week) का रिजल्ट आता है। आपकी पूरे हफ्ते की मेहनत का फल
पार्टनर (Partner)
की 'हां' और 'ना' के रूप में मिलता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story