Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे के मेकअप टिप्स, अपने कातिलाना अंदाज से लवर को बनाएं दीवाना

मेकअप किसी भी ऑकेजन के लिए किया जाए, सही स्टेप्स फॉलो करना जरूरी है। साथ ही समय का ख्याल भी रखना चाहिए। यही बात वैलेंटाइन-डे मेकअप पर भी लागू होती है। जानिए, दिन-रात के हिसाब से कैसा हो आपका वैलेंटाइन मेकअप।

Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे के मेकअप टिप्स, अपने कातिलाना अंदाज से लवर को बनाएं दीवाना

Valentine Day 2019

वैलेंटाइन-डे प्यार करने वालों के लिए खास दिन होता है। ऐसे मौके पर खासकर युवतियां खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहती हैं। आप खूबसूरत तभी नजर आएंगी, जब मेकअप प्रॉपर तरीके से और ऑकेजन के अकॉडिंग करेंगी। दरअसल, जो मेकअप दिन में किया जाता है, वह रात को सूट नहीं करता है। ऐसे में मेकअप का डे, नाइट के अकॉर्डिंग किया जाना जरूरी है।

Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे स्पेशल मेकअप टिप्स

डे मेकअप स्टेप्स

- मेकअप करने से पहले फेस को अच्छे से क्लीन करना बहुत जरूरी होता है। फेस को क्लीन करने के लिए स्क्रबिंग और टोनिंग कीजिए। शाइनिंग के लिए चेहरे पर फेस मास्क भी लगा सकती हैं।

-बेस मेकअप के लिए फाउंडेशन पूरे फेस और गले पर लगाएं। इसके बाद हल्के हाथों से गालों पर लाइट पीच या पिंक कलर में पावडर या क्रीम ब्लशर लगाएं। हल्के गुलाबी रंग का ब्लशर आपके चेहरे की गुलाबी रंगत को और भी निखार देगा। वैसे भी आजकल रेड से ज्यादा पिंक कलर डिमांड में है। इसकी खासियत यह है कि यह हर तरह के स्किन टोन पर बहुत अच्छा लगता है, फिर चाहे आप फेयर हों या डस्की।

- डे आई मेकअप के लिए सबसे पहले आईलिड पर ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाएं। इसके बाद ब्लैक या ब्राउन आई पेंसिल से आंखों की शेप को डिफाइन

करें। अब लैशेज पर मस्कारा लगाएं। अपनी आईलैशेज को घना लुक देने के लिए मस्कारा के 2-3 कोट्स लगाएं। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि

मस्कारा का पहला कोट सूखने से पहले ही दूसरा, तीसरा कोट लैशेज पर लगा लें।

- डे लिप्स मेकअप के लिए पहले होंठों को लिप लाइनर से शेप दें फिर अपनी पसंद का या फिर मजेंटा, पिंक, रेड लिपस्टिक शेड लगाएं।

नाइट मेकअप स्टेप्स

-नाइट मेकअप के लिए पाउडर फाउंडेशन के अलावा हाइड्रेटिंग या स्टेन फिनिश लिक्विड फाउंडेशन का यूज करें। इसके बाद शाइनिंग वाला फेस पाउडर फेस पर अच्छे से लगाएं, इससे आपकी चीकबोंस उभरकर सामने आएंगी।

- आप शाम के समय डेट पर जा रही हैं तो स्मोकी आइज लुक कैरी करें। क्लासिक स्मोकी लुक चाहती हैं तो ब्लैक या ग्रे कलर आईशैडो का यूज करें।

-रात के समय डार्क मेकअप ही अच्छा लगता है और मौका वैलेंटाइन-डे का हो तो होंठों का लिपस्टिक शेड भी डिफरेंट होना चाहिए। आप चाहें तो चेरी या डार्क रेड कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

- आखिर में भीनी खुशबू वाला परफ्यूम लगाना बिल्कुल न भूलें। इसको अपने हाथों की कलाई या फिर अपने गले के पास लगाएं।

Share it
Top