Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Special: ऑफिस में पार्टनर से प्यार का इजहार करने से डर रहे लोग, जानें वजह

Valentine Day 2018: वेलेंटाइन डे के लिए कपल्स अलग-अलग तरह से तैयारियां कर रहे हैं। लेकिन इस साल वेलेंटाइन डे पर ''मी टू'' (#MeToo) का असर दिखेगा।

Valentine Special: ऑफिस में पार्टनर से प्यार का इजहार करने से डर रहे लोग, जानें वजह
X

वेलेंटाइन डे के लिए कपल्स अलग-अलग तरह से तैयारियां कर रहे हैं। लेकिन इस साल वेलेंटाइन डे पर 'मी टू' (#MeToo) का असर दिखेगा।

ऐसा कुछ रिलेशनशिप ऐक्सपर्ट्स का कहना है कि #MeToo इस साल के वेलेंटाइन डे पर अच्छा खासा असर डालेगा। लंबे समय से लोगों के बीच ऑफिस अफेयर्स ट्रेंड में थे।

ऑफिस अफेयर्स यानी ऑफिस के किसी कलीग को डेट करना और फिर शादी करना। ऑफिस अफेयर्स अक्सर शादी के बंधन तक पहुंच ही जाते हैं, लेकिन अब स्थिति बदली-बदली सी है।

ऑफिस रोमांस को ज्यादा अहमियत नहीं

एनबीटी की खबर के मुताबिक हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरीका में अब लोग ऑफिस रोमांस को ज्यादा अहमियत नहीं देते हैं। इनकी संख्या में कमी आई है।

जीरो टॉलरेंस के लिए लगेगा और वक्त

इसके अलावाल कुछ महिला ऐक्टिविस्ट्स का मानना है कि बदलाव और ऑफिस में अनचाहे बर्ताव को लेकर यनी जीरो टॉलरेंस तक पहुंचने में अभी और समय लग जाएगा। #MeToo के अच्छे रिस्पॉन्स के बाद उनका मानना है कि इस आंदोलन से लोगों में प्यार के लिए जरूरी, सीधे संवाद को बढ़ावा मिला है।

यह भी पढ़ें: Valentine Special: इस तरह से कपल्स कर रहे हैं 'वेलेंटाइन डे' की प्लानिंग

दुनिया के साथ किया साझा

बुक 'यस मीन्स यस' (हां मतलब हां) के राइटर फ्रीडमन का कहना है कि जब हम पार्टनर के साथ किसी तरह का बर्ताव करते हैं। पार्टनर के बारे में सोचना शुरू कर देंगे तो यह एक-दूसरे के प्रति आपसी प्यार और विश्वास को बढ़ावा देगा। गौरतलब है कि #MeToo आंदोलन के माध्यम से दुनिया भर की महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के अनुभव को दुनिया के साथ साझा किया था।

ऑफिस रोमांस में आई कमी

#MeToo के बाद ऑफिस रोमांस में कमी आई है। अच्छे नाम और पद पर बैठे लोगों पर लगे उत्पीड़न के आरोपों के कारण ऐसा हुआ है कि ऑफिस में अब कोई फ्लर्ट नहीं करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story