Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेस मेकअप से लेकर हेयर स्टाइल तक, जानें परफेक्ट मेकअप का सही तरीका

प्यार के खास दिन वेलेंटाइन डे पर आपका रूप दमकता हुआ नजर आए, इसके लिए मेकअप के सही स्टेप्स फॉलो करें।

बेस मेकअप से लेकर हेयर स्टाइल तक, जानें परफेक्ट मेकअप का सही तरीका

प्यार के खास दिन वेलेंटाइन डे पर आपका रूप दमकता हुआ नजर आए, इसके लिए मेकअप के सही स्टेप्स फॉलो करें। अपने फीचर्स को अच्छे से हाईलाइट भी करें, तभी आप दिखेंगी सबसे जुदा। इस बारे में ब्यूटी एक्सपर्ट रेनू महेश्वरी पूरी जानकारी दे रही हैं।

वेलेंटाइन डे के मौके पर अपने साथी के साथ गुजरने वाला हर पल यादगार होता है। ऐसे में आपके पार्टनर की निगाह आप पर ही टिकी रहे, इसके लिए आपका मेकअप भी स्पेशल होना चाहिए। मेकअप के सही तरीके के बारे में जानिए।

क्लीनिंग

मेकअप से पहले फेस को क्लीन करना बहुत जरूरी है वरना स्किन डल नजर आएगी। ऐसे में फेस को क्लीन करने के लिए स्क्रबिंग जरूर करें। इससे स्किन नेचुरली ग्लो करती है। आप चेहरे पर चमक लाने के लिए फेस मास्क भी लगा सकती हैं।

बेस मेकअप

बेस मेकअप के लिए कंसीलर, फाउंडेशन लगाएं। सबसे पहले डार्क स्पॉट्स पर अंगुलियों से थपथपाते हुए कंसीलर अप्लाई करें। इसके बाद फाउंडेशन और मैट कॉम्पैक्ट से मेकअप को लॉक करें। इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन और कंसीलर के शेड आपकी स्किन टोन से मैच करते हुए होने चाहिए। तभी आपका मेकअप उभर कर आएगा। अगर आपकी स्किन ऑयली नहीं है, तो फेस पावडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: डेट पर रखें इन बातों का ध्यान, वरना पार्टनर के सामने हो जाएगी बेइज्जती

आई मेकअप

सबसे पहले आईलिड पर मैचिंग आई शैडो लगाएं। इसके बाद आईलाइनर, काजल की एक पतली कोट लगा लें। अगर आई लैशेज को हाईलाइट करना चाहती हैं, तो ऊपर और नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। इस तरह आपका आई मेकअप कंप्लीट हो जाएगा।

ब्लशर

ब्लशर का यूज आपके चेहरे की गुलाबी रंगत को बढ़ाने में बहुत मददगार होता है। लेकिन ब्लशर को भी स्किन टाइप के हिसाब से ही चूज करना चाहिए। अगर आपकी नॉर्मल स्किन है, तो क्रीमी ब्लशर का इस्तेमाल करें और अगर ऑयली स्किन है, तो पावडर ब्लश का इस्तेमाल करें।

लिपस्टिक

वैलेंटाइन मेकअप में चेरी लिप कलर, डार्क रेड कलर की लिपस्टिक को सेलेक्ट करें। ये कलर आपकी हर ड्रेस को सूट करेगा साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी देगा।

हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइल के बिना कोई भी मेकअप लुक कंप्लीट नहीं होता है। वैलेंटाइन-डे लुक के लिए अपने बालों को ब्लो ड्रायर से सॉफ्ट कर्ल्स करके ग्लैमरस लुक दें। चाहें, तो फ्रेंच, डच ब्रेडेड हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं।

Share it
Top