Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Special: ''प्यार'' में पड़ने के बाद इन सितारों की जिंदगी में आए नए मोड़

जिंदगी में जब कोई प्यार करने वाला शामिल होता है, तो हर किसी को अलग तरह का अहसास होता है। किसी को दुनिया खूबसूरत लगने लगती है, तो किसी का जिंदगी को देखने का नजरिया बदल जाता है।

Valentine Special: प्यार में पड़ने के बाद इन सितारों की जिंदगी में आए नए मोड़
X

जिंदगी में जब कोई प्यार करने वाला शामिल होता है, तो हर किसी को अलग तरह का अहसास होता है। किसी को दुनिया खूबसूरत लगने लगती है, तो किसी का जिंदगी को देखने का नजरिया बदल जाता है।

सच, प्यार के अहसास को बयां करना आसान नहीं है। अलग-अलग क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियां हरिभूमि को बता रही हैं कि उनके जीवन में प्यार के क्या मायने हैं? प्यार ने उनके जीवन को कैसे बदल दिया? और प्यार के खास दिन वेलेंटाइन डे को वे कैसे सेलिब्रेट करती हैं?

जूही चावला

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का मानना है कि प्यार बिना जीवन में सूनापन रहता है। उन्होंने बताया, जब मेरी जिंदगी में जय आए थे, उनसे मोहब्बत का अहसास हुआ, तो सब कुछ खूबसूरत लगने लगा। उनसे पहली मुलाकात आज भी याद है। बॉलीवुड में मेरे करियर को सात-आठ साल हो गए थे। उन दिनों राकेश रोशन के डायरेक्शन-प्रोडक्शन में फिल्म ‘कारोबार’ कर रही थी।

इस फिल्म के सेट पर राकेश रोशन जी ने मेरा परिचय अपने दोस्त जय मेहता से करवाया। मुझे जय बहुत कम बोलने वाले, सीधे-सादे शख्स लगे। इसके बाद वह दो-तीन बार सेट पर आए, हमारे बीच एक केमिस्ट्री डेवलप हुई। एक दिन मैं जय के साथ कॉफी पीने गई। उसके कुछ दिन बाद ही वैलेंटाइन-डे था। कॉफी पीते-पीते, जय ने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया।

मैंने भी उनसे अपने प्यार का इजहार कर दिया। इस मुलाकात के दो महीने बाद हमारी शादी हो गई। जय से शादी करने के बाद भी मेरा फिल्मी करियर चलता रहा, उन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया। आज हमारी शादी को बाइस साल हो गए हैं, हमारे दो बच्चे जान्हवी और अर्जुन हैं, दोनों ही टीनएजर हैं।

जहां तक वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने की बात है, तो हम इस दिन को दिल से मनाते हैं। इस समय जय युगांडा गए हुए हैं, जब मुंबई वापस आएंगे, वही दिन मेरे लिए वेलेंटाइन डे होगा और उसे इसे जरूर सेलिब्रेट करूंगी।

स्नेह गंगल

पेंटिंग आर्टिस्ट स्नेह गंगल का कहना है कि प्यार हमें रचनात्मक और सकारात्मक ही नहीं बनाता है, आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देता है। जब हम प्यार में होते हैं, तो जिंदगी बदली हुई नजर आती है, सब कुछ अच्छा लगता है। ऐसा ही मैंने भी महसूस किया, जब राजेश जी से मिली तो लगने लगा कि जिंदगी कुछ बदल सी रही है और इस बदलाव के साथ जीना अच्छा लगने लगा।

हमने कभी एक-दूसरे से प्यार का इजहार नहीं किया, लेकिन प्यार का अहसास हो गया था। बस लगा कि हमें ताउम्र साथ चलना है, जिंदगी को साथ जीना है। इस तरह एक-दूसरे के हमसफर बन गए। जहां तक वेलेंटाइन डे मनाने की बात है तो मेरा मानना है कि प्यार के लिए एक दिन तय करना सही नहीं है। हर दिन ही प्यार के नाम है।

जब भी लगे कि अपने जीवनसाथी को खास महसूस कराना है, तो उनके लिए कुछ खास कीजिए। मैं और राजेश जी अक्सर एक-दूसरे के लिए कुछ न कुछ खास करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: डेट पर रखें इन बातों का ध्यान, वरना पार्टनर के सामने हो जाएगी बेइज्जती

नारायणी शास्त्री

टीवी एक्ट्रेस नारायणी शास्त्री का मानना है कि प्यार हमारे लिए बहुत जरूरी है, इससे हमारी जिंदगी में ठहराव आता है। वे लोग बहुत खुशकिस्मत होते हैं, जिन्हें प्यार मिलता है या जो किसी को प्यार कर पाते हैं। प्यार ही है, जो जिंदगी को खुशियों से भर देता है। अपने पर्सनल एक्सपीरियंस से यह बात कह सकती हूं कि प्यार हर दर्द की दवा है।

जहां तक प्यार के इजहार करने की बात है, तो मैंने या स्टीवन ने कभी एक-दूसरे से प्यार का इजहार नहीं किया। हमारे बीच प्यार कब हुआ, पता नहीं चला। हमारे इमोशंस इतने स्ट्रॉन्ग थे कि बिना कुछ कहे एक-दूसरे की बातों को समझने लगे थे। इसी तरह हमने कभी वैलेंटाइन-डे भी सेलिब्रेट नहीं किया। प्यार तो हर पल, हर दिन हमारी जिंदगी में मौजूद रहता है।

इसलिए मैं प्यार को हर दिन सेलिब्रेट करती हूं। कभी स्टीवन की पसंद की डिश बना देती हूं, कभी उनके सिरहाने पर एक मैसेज छोड़ देती हूं या कभी उन चीजों को इग्नोर करती हूं, जिन्हें करना वो पसंद नहीं करते हैं। यही मेरे प्यार जताने का तरीका है।

आश्मीन मुंजाल

मेकअप आर्टिस्ट आश्मीन मुंजाल ने बताया, अरविंद जी से रिश्ता तय होने के दो महीने बाद ही हमारी शादी हो गई थी। हमें एक-दूसरे को समझने का ज्यादा वक्त नहीं मिला। लेकिन शादी के बाद जैसे-जैसे वक्त गुजरा, हमारा प्यार गहरा होता गया। आज शादी को बीस साल से ज्यादा समय हो गया है।

हम एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं, बिन कहे मन की बात जान लेते हैं। यह सब प्यार की वजह से ही मुमकिन हुआ। इस प्योर इमोशन ने मेरी जिंदगी को बदल दिया। अरविंद जी के प्यार और साथ ने ही मुझे आगे बढ़ने का हौसला दिया। आज अगर मैं प्रोफेशनली-पर्सनली सफल हूं, तो उसकी वजह मेरे हसबैंड अरविंद ही हैं, उनका प्यार ही है।

जहां तक बात प्यार के इजहार की है, तो मैं इसे बहुत जरूरी मानती हूं। हम दोनों प्यार के खास दिन वैलेंटाइन-डे को भी सेलिब्रेट करते हैं। इस बार भी सेलिब्रेशन का प्लान है। लंबे समय से अरविंद का मन है कि वह गुरुद्वारे में पाठ कराएं, इसलिए इस बार हम अमृतसर जा रहे हैं।

पूर्वा मंत्री

सिंगर पूर्वा मंत्री ने बताया, मुझे अब तक किसी से प्यार नहीं हुआ है। लेकिन प्यार को जिंदगी के लिए बहुत जरूरी मानती हूं। यह एक प्योर इमोशन है। मेरा मानना है कि प्यार हमारी जिंदगी को बदल देता है। मैंने इस बात को महसूस किया है कि जो प्यार में होते हैं, उनमें बहुत पॉजिटिव चेंज आ जाते हैं।

खुद से ज्यादा अपने पार्टनर की खुशी की फिक्र उन्हें होती है। जिस दिन मेरी जिंदगी में प्यार आएगा, शायद ऐसा ही अहसास मुझे भी होगा। मैं एक सिंगर हूं, सॉन्ग्स के जरिए अपने इमोशंस को जाहिर करती हूं। इसलिए जब मुझे प्यार होगा, तो इजहार-ए-मोहब्बत और वैलेंटाइन-डे को पार्टनर के साथ प्यार भरे गीतों के जरिए सेलिब्रेट करूंगी।

कैंडल लाइट डिनर प्लान करूंगी। अभी तो मैं फैमिली, फ्रेंड्स के साथ इस दिन को मनाती हूं। कई बार अपने फैंस के साथ स्टेज पर परफॉर्म करते हुए वैलेंटाइन-डे सेलिब्रेट करती हूं। कुछ समय पहले ही मैंने वैलेंटाइन-डे को डेडिकेटेड एक स्पेशल सॉन्ग ‘कंगना रिलोडेड’ रिलीज किया है, इसमें प्यार को अलग ही नजरिए से पेश किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story