Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''प्यार'' के बारे में क्या सोचते हैं बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज, जानें किसने क्या कहा

Valentine''s Day 2018: प्यार वैसे तो ढाई अक्षर का शब्द है लेकिन अगर इसे परिभाषित करने जाए, तो पूरा दिन पूरी रात कम पड़ जाती है। ये बात हम नहीं कह रहे वो लोग कहते हैं जो सचमुच किसी के प्यार में पागल हो जाते हैं।

प्यार के बारे में क्या सोचते हैं बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज, जानें किसने क्या कहा
X

Valentine's Day 2018

प्यार वैसे तो ढाई अक्षर का शब्द है लेकिन अगर इसे परिभाषित करने जाए, तो पूरा दिन पूरी रात कम पड़ जाती है। ये बात हम नहीं कह रहे वो लोग कहते हैं जो सचमुच किसी के प्यार में पागल हो जाते हैं।

अगर आप किसी सच्चे आशिक से मिलो तो वो बिना रुके अपने प्रेमी के बारे में घंटो बात करता नजर आएगा। भले आप उसकी बात सुनते-सुनते बोर हो जाओ, लेकिन वो अपनी प्यार भरी दास्तान सुनाते-सुनाते बोर नहीं होगा।

प्यार का यह मीठा एहसास हर किसी को एक ना एक दिन होता हैं। कुछ लोग प्यार में सफलता पाते हैं तो कुछ लोग लैला-मजनू बन जाते हैं जो प्यार तो करते हैं लेकिन मिल नहीं पाते। इस प्यार के एहसास से कोई भी अछूता नहीं है।

अगर हम बॉलीवुड सितारों की बात करें तो वो भी प्यार के सफलता और असफलता के दौर से गूजरे हैं। वेलेंटाइन डे के ‘शुभ’ अवसर पर हमने कुछ बॉलीवुड स्टार्स से ये जानने की कोशिश की कि उनकी नजर में प्यार क्या है?

ऐसा कोन- सा एहसास है जो नजरों के रास्ते से ऐसे दिल में उतर जाता है कि उसके बिना जीना मुश्किल हो जाता है? बस एक ही आवाज दिल से निकलती है कौन-सी बात है तुममें ऐसी इतने अच्छे क्यों लगते हो... जानने की कोशिश की कुछ बॉलीवुड स्टार्स से वेलेंटाइन स्पेशल परिचर्चा के दौरान...

रणवीर सिंह

प्यार किया नहीं जाता बस हो जाता है। वैसे तो मुझे अपनी जवानी की शुरुआत से लेकन हीरो बनने तक कई बार प्यार हुआ है। लेकिन ये प्यार ज्यादा समय तक नहीं टिका।

शायद इसलिए कि मैं जिस तरह का प्यार और अपनापन अपनी प्रेमिका से चाहता था। वो मुझे नहीं मिला। लेकिन दीपिका से मिलने के बाद मुझे लगा कि अब मेरे ठहरने का वक्त आ गया है।

वो वही है जिसकी मुझे वर्षों से तलाश थी। तब मुझे लगा कि मैं प्यार का शिकार होने लगा हूं। लेकिन उससे भी ज्यादा प्यार का एहसास मुझे तब हुआ जब मैं उसको मिस करने लगा। उसकी खुशी में अपनी खुशी ढूंढने लगा।

उसको दुखी देख कर खुद दुखी होने लगा। उस वक्त मुझे पक्का यकीन हो गया कि यही सच्चा प्यार है। दीपिका के साथ गुजारा हर दिन मेरे लिए वेलेंटाइन डे है।

अक्षय कुमार

मेरी नजर में प्यार वो है जो आपको अपने पन का एहसास दिलाता है। आपकी हर बुराई के साथ आपको स्वीकार करता है। आप में गलती निकालने के बजाय आपकी गलती सुधारने के बजाय आपकी हर गलती को नजर अंदाज करता है।

बस आपको खुश देखने के लिए वो कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाता है। इसका मतलब ये है की वो आपका सच्चा प्रेमी है। प्यार में सबसे ज्यादा जरूरी है अंडर स्टैंडिंग। क्योंकि जिस तरह सफलता पाना आसान है लेकिन सफलता संभाल पाना उतना ही मुश्किल है।

ठीक उसी तरह एक नजर में प्यार हो तो जाता है। लेकिन वो टिकता तभी है जब प्यार की आग दोनों तरफ बराबर लगी हो। दो तरफा प्यार जितना सुख देता है एक तरफा प्यार उतना ही दुख देता है।

लिहाजा जब मुझे टि्वकल से प्यार हुआ और मुझे लगने लगा कि मैं उसके बगैर नहीं रह पाऊंगा तो मैंने तुरंत टि्वकल से अपने दिल की बात कह दी और उस बक्त मुझे लगा कि मैं आसमान में उड़ रहा हूं जब कि टि्वकल ने भी कहा कि वो मुझसे प्यार करती है और मेरे बगैर जिंदा नहीं रह सकती।

बस उसी दिन से हर वेलेंटाइन डे मेरे लिए खास डे है। क्योंकि टि्वकल को वेलेंटाइन डे बहुत पसंद है और मुझे वो बहुत पंसद है। सो हर साल मैं टि्वकल के लिए वेलेंटाइन डे जरूर मानता हूं। इस दिन की इज्जत करता हूं क्योंकि यही एक ऐसा दिन है जो प्यार फैलाता है नफरत नहीं।

यह भी पढ़ें: डेट पर रखें इन बातों का ध्यान, वरना पार्टनर के सामने हो जाएगी बेइज्जती

शाहरुख खान

जब मैंने पहली बार गौरी को एक पार्टी में देखा तो मैं उसका दिवाना हो गया था। ऐसा मेरे साथ पहले कभी नहीं हुआ था। मेरे ऊपर गौरी का भूत कुछ ऐसा चढ़ा था कि वो हर जगह मुझे दिखाई देती थी।

24 घंटे मैं बस उसी के बारे में सोचता रहता था। फाइनली जब मैं किसी तरह उससे मिला तो पता चला कि गौरी का हाल ही कुछ वैसा ही है। जिस दिन मुझे गौरी के प्यार का एहसास हुआ उस दिन मुझे लगा जैसे अचानक दुनिया खुबसूरत हो गई है।

मुझे हर चीज अचानक अच्छी लगने लगी। उस दिन मैंने ठान लिया चाहे जो हो जाए गौरी को मैंने अपनी दुल्हन बना कर ही दम लुगा।

उसके लिए मैं कुछ भी कर गुजरने को तैयार था जहां एक ओर गौरी से मिलने से पहले मेरी जिंदगी बेमकसद थी। वही अब गौरी का प्यार पाने के लिए मेरी जिदंगी में मकसद पैदा हो गया। मेरा प्यार एक दम पक्का और सोलह सने प्योर है।

क्योंकि आज भी मैं गौरी से उतना ही प्यार करता हूं जितना की उससे शादी से पहले करता था। यही वजह है कि हर वेलेंटाइन डे पर मैं गौरी की खुशी के लिए वो सब कुछ करता हूं। जो उसको पंसद है।

वरूण धवन

हां, मैं भी प्यार में हूं और ये प्यार मुझे कब और कैसे हुआ मुझे खुद नहीं पता। शायद इस बारे में मैं यही कह सकता हूं कि प्यार दोस्ती का दूसरा रूप है। आप जिससे प्यार करते हैं उसमें एक दोस्त ढूंढते हैं जिसे अपनी हर बात बता सके।

जब आप उससे मिले तो आपको खुशी के साथ-साथ सुकून भी महससू हो। ऐसी ही खुशी मुझे अपने प्यार में दिखी और मिली। जो मुझे ढेर सारे एवॉर्ड और फिल्में मिलने के बाद भी नहीं मिली।

प्यार को अगर परिभाषित करने को कहा जाए तो मैं यही कहूंगा तुमको देखा तो ये ख्याल आया जिंदगी धूप तुम घना साया। सच कहूं तो मुझे प्यार में पड़ने के बाद ही इस बात का एहसास हुआ। कि जिंदगी बहुत खुबसूरत है। अगर साथ में आपका प्यार करने वाला साथी है।

दीपिका पादुकोण

प्यार का एहसास मेरे लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आया है। वो बदलाव अच्छे भी हैं और बुरे भी। लेकिन एक बाद पक्की है कि प्यार आपमें ताकत और सुरक्षा का संचार करता है।

जब आप किसी के प्यार में हेाते हो तो आपको लगता है आप सेफ हो। फिजिकली भी और मेंटली भी। मेरी नजर में सच्चा प्यार हो वो है जो आपको हर हाल में स्वीकारे आपको बदलने के बजाय आपको प्यार के एहसास से इतने तरबतर कर दे कि आप खुद उसके लिए बदलने को तैयार कर दो।

प्यार में वो ताकत है जो एक हाथी को भी काबू में कर सकता। मैं बहुत ही इमोशनल और रोमांटिक हूं मैंने हमेशा अपना प्यार ईमानदारी से निभाया है। मैं प्यार छिपाने में विश्वास नहीं करती।

क्योंकि मेरा मानना है प्यार किया तो डरना क्या। मुझे वेलेंटाइन डे मनाना बहुत पंसद है। लेकिन अगर शुटिंग में व्यस्त होती हूं तो फोन पर ये मुबारक दिन मना लेते हैं। एक-दूसरे को विष करके। मेरे लिए तो हर दिन वेलेंटाइन डे है जब भी हम साथ होते हैं।

अनुष्का शर्मा

मेरा स्वभाव बोलिए या एटीट्यूड। मैं जो भी काम करती हूं पूरी ईमानदारी से करती हूं। फिर चाहे वो प्यार हो या करियर। मेरी कोशिश यही रहती है कि मेरे अपने मेरे साथ दुखी ना हो।

लेकिन प्यार की पब्लिसिटी करने में मैं झिझक महसूस करती हूं इसलिए मैं विराट के बारे मे पब्लिकली बात करना पसंद नहीं करती थी। लेकिन मुझे खुश है कि मैंने जिससे सच्चे दिल से प्यार किया उसे पति के रूप में पा लिया।

विराट से शादी करके मैं बेहद खुश हूं और अब काम करने के लिए वापस आ चुकी हूं पिछले कुछ दिन जो मैंने विराट के साथ मनाए वो वेलेटाइन डे से कहीं ज्यादा खूबसूरत थे।

इनफैक्ट विराट के साथ गुजारे वो खास दिन मेरी जिंदगी के सबसे हसीन पल हैं। जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगी। लेकिन चूंकि वेलेंटाइन डे प्यार करने वालों का दिन है इसलिए मैं अपने प्रिय पति को हैप्पी वेलेंटाइन डे विश करना चाहूंगी।

इस बादे के साथ कि हम हमेशा साथ रहेंगे। चाहे जो हो जाए। अगर दूसरा जन्म होता है तो हम फिर साथ होगे। हैप्पी वेलेटाइन डे।

आलिया भट्ट

मेरी नजर में प्यार का मतलब है दिवानगी। वो दिवानगी जो दो प्यार करने वालों के बीच होती है जहां कोई मिलावट नहीं होती कोई स्वार्थ नहीं होता। होता है तो सिर्फ प्यार-प्यार-प्यार।

ऐसे ही सच्चे प्यार की मुझे बचपन से तलाश है। जब मैं छोटी थी और स्कूल में थी। उस वक्त भी मुझे बहुत दिल होता था कि मैं वेलेंटाइन डे का दिन सेलीब्रेट करूं। लेकिन प्रेमी तब भी नहीं था और आज भी नहीं है।

मुझे अपने वेलेटाइन का इंतजार है जिस दिन मुझे मेरा वेलेंटाइन डे मिल गया। उस दिन मैं वेलेंटाइन डे का मुबारक दिन पूरे जोश के साथ मनाऊंगी। एनी वेज मैं सभी प्यार करने वालों को इस मुबारक दिन पर हैप्पी वेलेंटाइन डे बोलना चाहूंगी।

कैटरीना कैफ

किसी ने सच ही कहा है प्यार अंधा होता है, जो बिना सोचे समझे हो जाता है। उसके लिए इफ बट कि कोई गुजाइंश नहीं होती। बस ये हो जाता है। मैं भी इस प्यार भरे मोड़ से गुजरी हूं।

लेकिन प्यार में सुकून नहीं पा सकी। इसलिए काम से प्यार करने लगी । क्योंकि यहां पर धोखे का कोई चांस नहीं होता। अगर आप मुझसे पूछे कि प्यार क्या है तो मैं यही कहू्ंगी कि प्यार एक अंधा विश्वास है।

जिसे हम एक अजनबी में ढूंढते हैं और बाद में वो हमारी जिदंगी बन जाता है। हम उससे इतना प्यार करने लगते हैं कि हम सिर्फ उसके लिए ही जीना शुरू कर देते हैं।

मेरी नजर में प्यार एक ऐसा मीठा एहसास है जो हर इंसान पक्षी, जानवर हर कोई पाना चाहता है। चेलैटाइन डे के रोमांटिक मौके पर मैं सभी प्रेमियों को मुबारक बाद देना चाहूंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story