Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड के बेहद खूबसूरत हैं ये 5 रिजॉर्ट, बनाएं अपने यादगार पल

इन उत्तराखंड के आशियानों में एक दशक पहले अंग्रेज अपनी छुट्टियां बिताने आते थे।

उत्तराखंड के बेहद खूबसूरत हैं ये 5 रिजॉर्ट, बनाएं अपने यादगार पल
X

रोजमर्रा की जिंदगी में हम अपने लिए घूमने का समय नहीं निकाल पाते हैं। हम ऑफिस से घर और घर से ऑफिस या किसी और काम में बिजी रहकर अपना पूरा दिन ऐसे ही निकाल देते है।

अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं या अपने मन को भागती-दौड़ती जिंदगी से आराम देना चाहते है तो उत्तराखंड के बेहद खूबसूरत रिजॉर्ट में बिता सकते हैं।

इन उत्तराखंड के आशियानों में एक दशक पहले अंग्रेज अपनी छुट्टियां बिताने आते थे। नैनीताल, कौसानी और रानीखेत के वो गांव जहां अंग्रेजों के द्वारा आलीशान होटल बनवाए गए थे।

अब यह जगह पर्यटकों के लिए जानी जाती है। कपल अपने पलों को यादगार बनाने के लिए आते हैं। हिमालय की गोद में एक बार सर रख के सोना है तो इन पहाड़ो की सैर करने आपको जरूर आना चाहिए।

अपनी इस बोरिंग और तनाव से भरी लाइफ को एक नई ताजगी दीजिए। ट्रिपओटो के अनुसार, आइए आपको बताते हैं उत्तराखंड के इन 5 बेहद खूबसूरत रिजॉर्ट्स के बारे में...

1. ड्यो- रियल लाइफ का एहसास

1954 में जिम कार्बेट नेशनल पार्क की बुक द़ टेम्पल टाइगर्स और मैन ईटर्स में भी इसके बारे में बताया गया है। यहां आकर आप ठंडी हवाओं के साथ गर्मा-गर्म पहाड़ी चाय की चुस्की ले सकते हैं। इसके साथ ही आपको नंदादेवी, त्रीशुल जैसे शीर्ष जगहों के भी खूबसूरत नजारे देखने को मिलेगें।

2. होटल केवरॉन फेयरहैवेन्स

नैनीताल लेक से सटा ये होटल बाहर के शोर-शराबे से दूर एक अलग ही सूकून देता है। यहां के पत्थर और कारीगरी इतनी आकर्षक है कि हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर हस्तियों के लिए तो ये उनके घर जैसा ही है।

3. केवरॉन रोजमाउंट

सौ सालो से ये होटल बिना खुद को बदले पहाड़ों के अनछुए पहलुओं को महसूस करने का मौका देता है। यहां घूमने के लिए कई सारे मंदिर भी है।

4. केवरॉन ईको लॉज

हिमालय के उन अनदेखे दृश्यों को अपनी आंखों से देखना इस होटल से आपको सपना जैसा महसूस होगा। यहां के 12 कमरों में कुमाउनी के लोकल सौंदर्य और कला के अनोखे संगम से जीवन की गहराइयों को समझने का अलग ही मजा है।

5. केवरॉन माउन्टेन विला

उगते सूरज की लालीमा और शाम को अपने आशीयानों की ओर जाते परिंदो को देख यहां इस रिजॉर्ट से अलग ही रंग नजारा दिखता है। ये हमेशा से ही कलाकारों की मनपसंद जगह रही है। गर्मी की गर्म हवाओं को छोड़कर पहाड़ों की ठंडी और सर्द हवाओं को खुद के अंदर समेटने के लिए उत्तराखंडजरूर आइए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story