Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फिल्मों में सेलिब्रिटीज के पहने हुए कपड़ों का क्या होता है, जानें यहां

साल भर में कई सारी फिल्में रिलीज होती है। आपने देखा होगा कि फिल्मों में हीरो-हिरोइन काफी स्टाइलिश और क्लासी आउटफिट्स में नजर आते हैं।

फिल्मों में सेलिब्रिटीज के पहने हुए कपड़ों का क्या होता है, जानें यहां

साल भर में कई सारी फिल्में रिलीज होती है। आपने देखा होगा कि फिल्मों में हीरो-हिरोइन काफी स्टाइलिश और क्लासी आउटफिट्स में नजर आते हैं, तो क्या आपने कभी सोचा कि फिल्म बन जाने के बाद सेलिब्रिटीज के उन कपड़ों का क्या होता है।

अगर नहीं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि फिल्म में सेलिब्रिटीज जिन कपड़ों को पहनते हैं, उसके बाद वह कहां जाते हैं या उन कपड़ों का क्या होता है।

रखे और बेचे जाते हैं कपड़े

फिल्मी सितारों के एक बार पहने हुए ज्यादातर कपड़े ट्रंक में रख दिए जाते हैं। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक यशराज फिल्म्स की एक स्टाइलिस्ट ने बताया कि सेलिब्रिटीज के कपड़े प्रोडक्शन हाउस में फिल्मों का लेबल लगा कर रखे जाते हैं। इसके अलावा कुछ कपड़ों की निलामी भी कर दी जाती है।

रखे कपड़ों का क्या होता है

जो कपड़े फिल्म का लेबल लगाकर प्रोडक्शन हाउस में रखें जाते हैं, उन कपड़ों को बाद में उसी प्रोडक्शन हाउस की दूसरी फिल्मों के जूनियर आर्टिस्ट को पहनने के लिए दिया जाता है। कपड़ों को मिक्स एंड मैच करके दोबारा इस्तेमाल किया जाता हैं। मिक्स एंड मैच इसलिए किया जाता है, जिससे दर्शकों को पता न चलें।

कुछ कपड़ों का होता है ये हाल

हर बार कपड़े प्रोडक्शन हाउस के ट्रंक में नहीं रखे जाते। बल्कि याद के तौर पर कुछ सितारे उन कपड़ों को अपने पास रखते हैं। इसके अलावा कुछ सितारे फिल्म में अपने कैरेक्टर को पर्सनल टच देने के लिए शूट के दौरान पर्सनल ड्रेस भी लेकर जाते हैं। इसके अलावा अगर किसी स्टार्स के कपड़े बड़े डिजाइनर ने डिजाइन किए हैं तो वह कपड़े डिजाइनर वापस ले जाते हैं।

ऐसे कपड़ों की जाती है निलामी

कुछ फिल्मों के कपड़ो की निलामी कर दी जाती है। बता दें कि फिल्म 'रोबोट' के हीरो सुपरस्टार रजनीकांत और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के कुछ कपड़ों की निलामी की गई थी।

'मुझसे शादी करोगी' के गाने 'जीने के हैं चार दिन' में सलमान खान का टॉवल वाला डांस तो आप सभी को याद होगा। बता दें कि इस गाने में सलमान द्वारा यूज किए गए तौलिए की ऑनलाइन नीलामी में वह 1 लाख 42 हजार का बिका था।

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' के भी कॉस्ट्यूम्स की उन दिनों बहुत तारीफ हुई थी। फिल्म के मशहूर गाने 'मार डाला' में माधुरी दीक्षित द्वारा पहने गए हरे लहंगे को भी निलाम किया गया था। वह ड्रेस नीलामी में 3 करोड़ रुपए में बिकी थी।

इसके अलावा 60's के मशहूर स्टार शम्मी कपूर के स्टाइल को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। फिल्म 'जंगली' में शम्मी द्वारा पहने गए स्कार्फ की निलामी 1 लाख 56 हजार रुपए में हुई थी।

निलामी में मिली रकम का क्या होता है

कपड़ों की निलामी से मिली रकम किसी चैरिटेबल ट्रस्ट या फिर एनजीओ को दे दिए जाते हैं। बता दें कि फिल्म 'रोबोट' के कपड़ों की निलामी से मिली रकम एक एनजीओ को दे दिए गए थे। वहीं फिल्म 'मुझसे शादी करोगी' के कपड़ों से मिली रकम को सोसाइटी फॉर न्यूट्रीशन, एजुकेशन और हेल्थ एक्शन नाम के एनजीओ को सौंप दिए गए थे।

Next Story
Share it
Top