Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परफेक्ट मेकअप के लिए अपनाएं ये जुगाडु जुगाड़

अब मस्कारा लगाने के लिए करें चम्मच का इस्तेमाल।

परफेक्ट मेकअप के लिए अपनाएं ये जुगाडु जुगाड़
X
नई दिल्ली. हर कोई खूबसूरत दिखने के लिए खूबसूरत मेकअप चाहता है, बेशक इसके लिए हर बार पार्लर के चक्कर भी काटने पड़ते हैं, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आपके घर में पहले से ही पार्लर है तो आपका एक्सप्रेशन कैसा होगा। जी हां- हम आपको मेकअप के कुछ ऐसे शॉर्ट ट्रिक्स बता रहे हैं जिसे जानकर आपको हंसी तो आएगी ही लेकिन ये ट्रिक्स मेकअप के लिए बेहद कारगर साबित हुआ है। अब आप हर रोज इनके इस्तेमाल से आसानी से मेकअप कर सकते हैं।
1. टूथब्रश से बनाएं नेल आर्ट
आजकल नेट आर्ट का फैशन काफी चलन में है, इसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। आपने अपने नेल्स के लिए पार्लर में पैसे खर्च करके मैनिक्योर करवाया होगा और बेशक नेल आर्ट के शौकीन पार्लर से ही नेल आर्ट बनवाते होंगे, लेकिन अब आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है इसके लिए आप अपने घर में ही देखें नहीं समझे? तो बता दें कि आपके नेल्स की सफाई के लिए आपके टूथब्रश से बेहतर ऑप्शन दूसरा नहीं है। इतना ही नहीं इस छोटी सी चीज से आप अपने नेल्स पर शानदार फंकी आर्ट बना सकते हैं, इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नेल्स पर एक कलर लगाने के बाद टूथब्रश पर दूसरा कलर लगाएं इससे आप अपने नेल्स को एक नया लुक दे सकते हैं।
2. वाइन बोतल का करें इस्तेमाल
LAURA STOTT ने इन ट्रिक्स को खुद पर अप्लाइ किया और इसका एक सक्सेस रिजल्ट उन्हे मिला। उनका कहना है कि लेटेस्ट मेकअप को अप्लाई करने के लिए कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल किया जो बेहद यूनिक है। लौरा ने बताया कि उनके लिए मेकअप किट में वाइन बोतल उनका सबसे पसंदीदा है, इससे वह अपने चेहरे की बनावट के हिसाब से इसका उपयोग करती हैं इससे उनके पैसों की बचत भी होती है। तो क्यों ना आप भी मेकअप करने के लिए वाइन बोतल का इस्तेमाल करें।
3. कैट कार्ड से पाएं 'CAT EYES'
आंखों पर आई-लाइनर का इस्तेमाल तो हर कोई करता है, लेकिन उसे ठीक तरह से आंखों पर नहीं लगा पाते हैं। कई बार तो दोनों आंखों पर लगा हुआ लाइनर अलग-अलग दिखाई देता है। इसे ठीक तरीके से लगाने के लिए आप मास्टर कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। आंखों पर लाइनर लगाने के लिए ये सबसे अच्छा और सबसे आसान उपाय है। अगर आप भी सही तरीके से लाइनर नहीं लगा पाते हैं तो कार्ड का एक बार जरूर इस्तेमाल करें आप पाएंगे कि आंखों पर लाइनर पहले की तुलना में काफी अच्छा है।
साभार- thesun
आगे की स्लाइड में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story