Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घर बैठे बैठे आप इन फिल्मों के जरिए कर सकते हैं भारत दर्शन

अगर आप लॉकडाउन(Lockdown) के कारण कहीं घूमने न जाने की वजह से परेशान हैं तो आप फिल्मों के जरिए भारत दर्शन कर सकते हैं। वहीं आपको आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप घर बैठे भारत दर्शन कर सकते हैं।

घर बैठे बैठे आप इन फिल्मों के जरिए कर सकते हैं भारत दर्शन
X
बॉलीवुड फिल्म (फाइल फोटो)

हिंदी फिल्मों की एक खास बात है कि आपको हर टॉपिक और मौके के हिसाब से फिल्में मिल जाएंगी। वहीं आप लॉकडाउन के कारण कहीं घूमने न जाने की वजह से परेशान हैं तो आप फिल्मों के जरिए भारत दर्शन कर सकते हैं। वहीं आपको आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप घर बैठे भारत दर्शन कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

दिल चाहता है

इस फिल्म में आप गोवा की खूबसूरती और रोड ट्रिप की अहमियत देख सकते हैं। इसमें आप तीनों दोस्तों को गोवा के बीच, क्रूज और खास तौर पर अगौडा फोर्ट (Fort Aguada)बैठे हुए समुद्र की ओर झांकते हुए देख सकते हैं। इस फिल्म को देखने के बाद आप भी अपने दोस्तों के साथ यहां जाना जरूर पसंद करेंगे।

हाइवे

आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा की फिल्म आई थी हाईवे। इस फिल्म में कश्मीर के कुछ खास हिस्सों को दिखाया गया है। साथ ही हिमाचल को भी दिखाया गया है। हिमाचल की सांग्ला वैली और कश्मीर की अरू और चंद्रावरी वैली को दिखाया गया है। इस फिल्म को देखते हुए आपको लगेगा कि आप भी इन रास्तों की सैर कर रहे हैं।

Also Read: पार्टनर से साथ घूमने के बाद रिश्ते में आते हैं ये जबरदस्त बदलाव

चैन्नई एक्सप्रेस

अगर आप साउथ की तरफ नजर घुमाना चाहते हैं तो यह फिल्म बेस्ट है। इस फिल्म में आप दक्षिण भारत की सैर कर सकते हैं। इस फिल्म में गोवा के दूध सागर फॉल्स के साथ-साथ केरल का मुन्नार भी दिखाया गया है।

ये जवानी है दिवानी

इस फिल्म के जरिए आप मनाली की सैर कर सकते हैं। इसमें गुलमर्ग वाला हिस्सा बर्फीले पहाड़ों के रूप में दिखाया गया है वहीं आप मनाली के फेमस टूरिस्ट स्पॉट जैसे हिडिम्बा मंदिर और कुल्लू के कुछ सीन देख सकते हैं।

रांझणा

अगर आप बनारस की सैर करना चाहते हैं तो आप इस फिल्म को देख सकते हैं। इसमें गंगा घाट से लेकर बनारस की गलियों तक, इस फिल्म में शहर को बहुत अच्छे से दिखाया गया है।

Next Story