Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल घूमने का है मन तो 30 जून के बाद का ही बनाएं प्लान, ये है कारण

हिमाचल प्रदेश की सरकार ने टूरिस्ट की सुविधा का ख्याल करते हुए हाल ही में RTPCR टेस्ट की अनिवार्यता को कर दिया था। लेकिन घूमने के लिए ई-पास जरूरी था। ऐसे में काफी लोग ई-पास के लिए आवेदन कर रहे थे। इस कारण लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था।

हिमाचल घूमने का है मन तो 30 जून के बाद का ही बनाएं प्लान, ये है कारण
X

हिमाचल घूमने का है मन तो 30 जून के बाद का ही बनाएं प्लान, ये है कारण (फाइल फोटो)

देश में कोरोना के कम होते केस को देख कई राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया की जा रही है। वहीं टूरिस्ट प्लेस के लिए भी छूट मिलने लगी है। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने टूरिस्ट की सुविधा का ख्याल करते हुए हाल ही में RTPCR टेस्ट की अनिवार्यता को कर दिया था। लेकिन घूमने के लिए ई-पास जरूरी था। ऐसे में काफी लोग ई-पास के लिए आवेदन कर रहे थे। इस कारण लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में हिमाचल घूमने जाने वालों के लिए खुशी की खबर है कि 1 जुलाई से ई-पास की अनिवार्यता भी खत्म हो जाएगी।

हिमाचल जाने वाले टूरिस्ट को राज्य में एंट्री करने के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी। वहीं अंतरराज्जीय बसें चलाने की भी परमिशन दे दी है। इसके साथ ही 1 जुलाई से सरकारी कार्यालय भी पूरी क्षमता के साथ काम कर सकेंगे। वहीं हिमाचल में सभी दुकानें सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी।

रेस्टोरेंट्स रात के 10 बजे तक खुल सकते हैं। वहीं सामाजिक समारोहों में 50 लोगों को जाने की अनुमति है। वहीं इनडोर और बाहरी समारोह में 100 लोगों की परमिशन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ये सभी निर्णय लिए गए हैं।

Next Story