Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : रंगारंग फूलों के बीच मनाएं वेलेंटाइन डे, जायें इस जगह

राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन स्वागत के लिए तैयार हो गया है। 10 हजार से ज्यादा ट्यूलिप, 138 तरह के गुलाब और 70 तरह के 5000 से अधिक मौसमी फूल देखने को मिलेंगे। यह 5 फरवरी से 8 मार्च तक खुलेगा।

औषधीय गुणों से भरपूर सुंदर फूलों वाले पौधे
X
फूलों वाले पौधे (प्रतीकात्मक फोटो)

Valentine Day 2020 : राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन आम जनता के लिए तैयार हो चुका है। यह 5 फरवरी से 8 फरवरी तक खुलेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन निशुल्क रहेगा और ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में प्रेमी जोड़ो के लिए वेलेंटाइन डे के मौके पर यहां जाने का अच्छा ऑप्शन है।

इस बार मुगल गार्डन में लगभग 10,000 ट्यूलिप, 138 तरह के गुलाब और 70 तरह के लगभग 5000 मौसमी फूल देखने को मिलेंगे। यहा आप अपने पार्टनर के साथ यहां सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक जा सकते हैं। हालांकि, मुगल गार्डन रखरखाव के मद्देनजर प्रत्येक सोमवार बंद रहेगा।

मुगल गार्डन जाने के लिए बेहतर होगा कि आप अपनी गाड़ी की बजाए केंद्रीय सचिवालय तक मेट्रो से जाएं या फिर केंद्रीय टर्मिनल तक जाने वाली बस से पहुंचे। मुगल गार्डन में चर्च रोड की तरफ गेट संख्या 35 से प्रवेश व निकासी का प्रबंध होगा।

यहां लगे 138 किस्मों के गुलाब यहां राजा है। आपको फूलों को देखकर मुंह से बस वाह निकलेगा। यहां हर रंग और किस्म के गुलाब हैं। लाल रंग से लेकर, पीला, सफेद, हरा, नीला समेत सभी रंगों के गुलाब देखने को मिलेंगे।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story