Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में ऐसे हैं रेलेवे स्टेशनों के नाम, शर्त लगा लें सुनकर नहीं रुकेगी हंसी

भारत में कुछ रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) के नाम बड़े ही मजेदार हैं। वहीं इन स्टेशन के नाम पढ़कर आप अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही आज हम आपको उन्हीं स्टेशन में से कुछ अजीबो गरीब स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं (Unique Names Of Railway Station In India)। जिसे पढ़ने के बाद आप हंसी से लोटपोट हो जाएंगे।

भारत में ऐसे हैं रेलेवे स्टेशनों के नाम, शर्त लगा लें सुनकर नहीं रुकेगी हंसी
X

देश की लाइफलाइन भारतीय रेलवे (Indian Railway) है। इसकी मदद से लोग एक राज्य से दूसरे राज्य पहुंचते हैं। वहीं ज्यादातर लोगों को ट्रेन में सफर करना बहुत पसंद होता है। ट्रेन में सफर करने का मजा ही अलग होता है। वहीं सफर के दौरान आप कई ऐसी चीजें देखते और सुनते हैं, जो जीवन भर आपके दिमाग में रह जाते हैं। इन्ही में से एक है स्टेशन के नाम (Funny Names Of Railway Stations In India)। भारत में कुछ रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) के नाम बड़े ही मजेदार हैं। वहीं इन स्टेशन के नाम पढ़कर आप अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही आज हम आपको उन्हीं स्टेशन में से कुछ अजीबो गरीब स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं (Unique Names Of Railway Station In India)। जिसे पढ़ने के बाद आप हंसी से लोटपोट हो जाएंगे।

बीबीनगर, तेलंगाना


दक्षिण-मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन का यह स्टेशन तेलंगाना में है। यह स्टेशन तेलंगाना के भुवानागिरी जिले में स्थित है।

साली, राजस्थान


यह स्टेशन राजस्थान के जोधपुर जिले में डूडू नामक स्थान में बना है। ये उत्तरी-पश्चिमी रेलवे से जुड़ा हुआ है और इसका स्टेशन कोड भी एसएएलआइ (SALI) यानी साली ही है।

ओढ़निया चाचा, राजस्थान


यह स्टेशन राजस्थान में पोखरण के नजदीक है। यह स्टेशन उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर डिवीजन में पड़ता है।

सहेली, मध्य प्रदेश


मध्य प्रदेश के भोपाल और इटारसी के नजदीक सहेली नाम का रेलवे स्टेशन है। यह मध्य रेलवे के नागपुर डिवीजन में स्थित है।

सचीन, गुजरात


यह स्टेशन गुजरात के सूरत जिले में स्थित एक छोटा रेलवे स्टेशन है। इसका स्टेशन कोड SCH है।

दिवाना, हरियाणा


यह स्टेशन हरियाणा में पानीपत के नजदीक पड़ता है। यहां रोजाना दो प्लेटफार्मो पर सोलह ट्रेने एक-दो मिनट के लिए रुकती हैं।


Next Story