Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Travelling tips: Lockdown के बाद ट्रैवलिंग में दिखेंगे ये बदलाव

Travelling Tips: कोरोना वायरस का असर लोगों की लाइफस्टाइल पर भी पड़ा है ऑफिस, स्कूल, कॉलेज में पहले लोग Outing के लिए जाते थे। जिसनें 50-100 लोग एक साथ घूमते थे। लेकिन अब ऐसा करना इतना आसान नहीं होगा। अब इस तरह की आउटिंग सपने की तरह ही होगी।

Travelling tips: Lockdown के बाद ट्रैवलिंग में दिखेंगे ये बदलाव
X
ट्रेवलिंग गाइड लाइन्स में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लोगों की जिंदगी काफी उथल पुथल हो गई है। तमाम कोशिशों के बावजूद भी स्तिथि काबू में नहीं आ रही है। यह साल लोगों की जिंदगी में काफी बदलाव लेकर आया है। जहां लोग गर्मियों की छुट्टियों में बाहर घूमने जाया करते थे। वहीं आज लोग घर से बाहर निकलने के लिए भी सोज रहे हैं। अभी तो इस बात की कोई भी जानकारी कि लोग वापस से कब ट्रेवलिंग कर पाएंगे। लेकिन इतना तय है कि जब भी ट्रेवलिंग (Travelling) शुरू होगी पहले जैसे कुछ भी नहीं होगा। भविष्य में ट्रेवलिंग में आपको काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं इसी बीच आज हम आपको उन्ही में से कुछ बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले समय में देखने को मिस सकते हैं(Travelling Tips)।

हो सकते हैं नई गाइडलाइन

पहले की तरह अब देश से बाहर जाना इतना आसान नहीं होगा। अब आपको विदेश यात्रा करने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत होगी। जल्द ही एयरपोर्ट ऑफिशियल्स, डॉक्टर्स सरकारी वकीलों की टीम इससे जुड़े कुछ नए दिशा निर्देश निश्चित करेगी। जिसके अनुसार फ्लाइट में बैठने से पहले ग्लव्स, मास्क और डिस्पोजेबल कैप पहनना जरूरी होगा

महंगे होंगे होटल

अब ट्रेवलिंग गाइड लाइन्स में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब आपको बाहर ठहरने के लिए अच्छा और हाइजीनिक होटल तलाश करना होगा। जहां अच्छे से सैनिटाइजेशन का ख्याल रखा जाता हो। जिसके चलते होटल और रिसॉर्ट्स अपने बुकिंग प्राइस बढ़ा सकते हैं। मतलब अब बाहर घूमने जाना आपको पहले से महंगा पड़ सकता है।

Also Read: क्या आपको भी सफर के दौरान बस या कार में उल्टी आती है, अपनाए ये अनोखे टिप्स

अपने कंवेंस से जाना होगा सेफ

ऑफिस, स्कूल, कॉलेज में पहले लोग Outing के लिए जाते थे। जिसनें 50-100 लोग एक साथ घूमते थे। लेकिन अब ऐसा करना इतना आसान नहीं होगा। अब इस तरह की आउटिंग सपने की तरह ही होगी। अगर आप लॉक डाउन के बाद कोई आउटिंग प्लान कर रहे हैं तो आपका अपनी कार से जाना ज्यादा सुरक्षित होगा।

Next Story