Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लंबे लॉकडाउन के बाद पर्यटक अब देख सकेंगे एफिल टॉवर

इस साल पहली बार एफिल टॉवर को बंद नहीं किया गया है। इससे पहले वर्ल्ड वॉर टू के दौरान एफिल टॉवर को बंद किया गया था। वहीं इस बार ऐसा पहली बार हुआ है जब एफिल टॉवर को इतने दिनों के लिए बंद किया गया है।

लंबे लॉकडाउन के बाद पर्यटक अब देख सकेंगे एफिल टॉवर
X

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पुरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है। लगातार इसके चपेट में आने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है (Corona Case)। वहीं ऐसे हालातों में अब लॉकडाउन में भी ढील दी जा रही है। फ्रांस कोरोना प्रभावित देशों में 12वें नम्बर पर हैं। इसी बीच फ्रांस में 25 जून से लोगों के लिए एफिल टॉवर खोला जा रहा है।

पहली बार एफिल टॉवर को बंद नहीं किया गया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल पहली बार एफिल टॉवर को बंद नहीं किया गया है। इससे पहले वर्ल्ड वॉर टू के दौरान एफिल टॉवर को बंद किया गया था। वहीं इस बार ऐसा पहली बार हुआ है जब एफिल टॉवर को इतने दिनों के लिए बंद किया गया है।

11 साल से ऊपर के लोगों को मास्क पहनना जरूरी

कोरोना महामारी के बावजूद फ्रांस में 15 मई से लॉकडाउन में काफी ढील दी जा रही है। यहां आने वाले 11 साल से ऊपर के लोगों को मास्क पहनना जरूरी है। बिना मास्क यहां जाने की अनुमति नहीं होगी।

Also Read: कोरोना महामारी के बाद मूड को रिफ्रेश करने के लिए इन जगहों पर जाना है बेस्ट ऑप्शन

एफिल टॉवर का टॉप फ्लोर अभी भी बंद रहेगा

एफिल टॉवर वेबसाइट के मुताबिक लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए प्रति मंजिम में लिमिटिड लोगों को ही एंट्री करने की परमीशन मिलेगी। यह फैसला कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया है। इसके साथ ही एफिल टॉवर का टॉप फ्लोर अभी भी बंद रहेगा। क्योंकि ऊपर जाने वाली लिफ्ट काफी छोटी होती है। आशंका है कि कुछ समय बाद इसे फिर से खोल दिया जाएगा।

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

वहीं अगर भारत की बात करें तो कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3,22,759 पर पहुंच गया है। इनमें से 1,50,497 मरीज सक्रिय हैं जिनका उपचार अस्पतालों में चल रहा है। जबकि 1,63,019 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि 9206 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story