Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब बस से भी कर सकेंगे दिल्ली से लंदन तक की यात्रा, इतना होगा किराया

हाल ही में adventuresoverland ने इंस्टाग्राम द्वारा जानकारी दी है कि मई 2021 से टूरिस्ट बस द्वारा दिल्ली से लंदन तक का सफर कर सकते हैं। इसके लिए लगभग सभी तैयारी हो चुकी हैं। वहीं अगर आप भी लंदन जाने के शौकीन हैं तो हम आपके लिए इससे जुड़ी तमाम जानकारी बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस यात्रा से जुड़ी तमाम जानकारी।

अब दिल्ली से लंदन तक बस द्वारा कर सकते हैं सफर, जानें कितना लगेगा किराया
X
अब बस से कर सकेंगे दिल्ली से लंदन का सफर (फाइल फोटो)

घूमने के शौकीन वालों के लिए खुशखबरी है। हाल ही में adventuresoverland ने इंस्टाग्राम द्वारा जानकारी दी है कि मई 2021 से टूरिस्ट बस द्वारा दिल्ली से लंदन तक का सफर कर सकते हैं। इसके लिए लगभग सभी तैयारी हो चुकी हैं। वहीं अगर आप भी लंदन जाने के शौकीन हैं तो हम आपके लिए इससे जुड़ी तमाम जानकारी बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस यात्रा से जुड़ी तमाम जानकारी।

यात्रा के दौरान यह बस 18 देशों से गुजरेगी

मिली जानकारी के मुताबिक यह यात्रा दुनिया की सबसे बड़ी यात्रा होगी, जोकि 2021 में शुरू होगी। यह बस यात्रा पूरे 70 दिन की होगी। यह बस तीन बड़े देशों की सैर कराएगी। यह यात्रा दिल्ली से शुरू होकर लंदन में खत्म होगी। यात्रा के दौरान यह बस 18 देशों से गुजरेगी।

इस यात्रा में 4 चरण होंगे

इस यात्रा में 4 चरण होंगे। पहले चरण में बस भारत, म्यांमार और थाईलैंड का सफर तय करेगी। दूसरे चरण में बस चीन में पर्यटकों को गोबी मरुस्थल, चीन की विशाल दीवार और सिल्क रूट की यात्रा कराएगी। तीसरे चरण में बस टूरिस्ट को रूस, उज्बेकिस्तान, काखस्तान, किर्गिजस्तान की सैर कराएगी। जबकि चौथे और अंतिम चरण में बस यूरोप के पोलैंड, लाटविया, जर्मनी, बेल्जियम, फ्रांस समेत से कई देशों से गुजरते हुए लंदन पहुंचेगी।

Also Read: 1 सितंबर से शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो, भीड़ को इस तरह किया जाएगा मैनेज

एक ट्रिप में सिर्फ 20 टूरिस्ट ही सफर कर सकते हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक ट्रिप में सिर्फ 20 टूरिस्ट ही सफर कर सकते हैं। वहीं एक टूरिस्ट का किराया 15 लाख रूपये होगा। इसमें खाने पीने, मेडिकल फेसिलिटी, तत्काल पर्यटक वीजा का उल्लेख नहीं किया गया है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story