Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: कोरोना के डर से इस राज्य ने अपनी सभी सीमाओं को अक्टूबर तक किया बंद

Coronavirus: देश का एक ऐसा भी राज्य है जहां से कोरोना का एक भी केस नहीं मिला है(Coronavirus Case)। सिक्किम (Sikkim) को कोरोना फ्री (Corona Free State) रखने के लिए राज्य की सभी सीमाओं को अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है (Sikkim Closes Borders To Remain Free From Corona)।

लॉकडाउन के दौरान भारत में 95 फीसदी अधिक देख रहे पोर्न, विदेशों में हैं ये हालात
X
पॉर्न इंडस्ट्री को हुआ मुनाफा (फाइल फोटो)

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus) पीड़ितों का आंकड़ा 30 हजार पार चुका है। देश के राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है (Coronavirus India)। वहीं देश का एक ऐसा भी राज्य है जहां से कोरोना का एक भी केस नहीं मिला है(Coronavirus Case)। सिक्किम (Sikkim) को कोरोना फ्री (Corona Free State) रखने के लिए राज्य की सभी सीमाओं को अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है (Sikkim Closes Borders To Remain Free From Corona)।

लोगों की सेहत और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए ही यह फैसला लिया गया

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद का कहना है कि यह फैसला राज्य की भलाई के लिए लिया गया है। सात लाख लोगों की सेहत और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए ही यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि राज्यों के प्रवासी मजदूरों की देखभाल सरकार द्वारा की जा रही है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद इन सभी लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा।

चीन से आए छात्रों को सबसे पहले क्वारंटाइन कर दिया गया

गंगा प्रसाद ने आगे कहा कि यहां के जो छात्र चीन में पढ़ रहे थे। वो सभी जनवरी में ही चीन से लौट आए थे। उन सभी छात्रों के आते ही सबसे पहले उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया था। सभी के मेडिकल चेकअप होने के बाद ही उन्हें घर भेजा गया था। जिसके बाद से राज्य की सभी सीमाएं बंद हैं। इस कारण ही राज्य को सफलता मिली है और आज सिक्किम कोरोना फ्री है।

Also Read: Tourism: सिर्फ आगरा में ही नहीं बल्कि ताजमहल इन शहरों में भी हैं, देखकर रह जाएंगे हैरान

नागालैंड में एक भी कोरोना का मामला देखने को नहीं मिला

देश का एक राज्य और है जो फिलहाल कोरोना मुक्त है। नागालैंड में एक भी कोरोना का मामला नहीं है। कुछ समय पहले यहां एक कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसे तुरंत असम भेज दिया गया था। जिसके बाद से नागालैंड में एक भी कोरोना का मामला देखने को नहीं मिला है।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story