Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक ऐसी जगह जहां मर्दो का जाना है सख्त मना, होती है सिर्फ महिलाओं की एंट्री

फिनलैंड के सुपरशी आइलैंड में सिर्फ महिलाओं की एंट्री होती है। यहां पर पुरूषो का जाना सख्त मना है। यह आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास है। वहीं आज हम आपको इससे जुड़ी तमाम जानकारी देने जा रहे हैं।

एक ऐसी जगह जहां मर्दो का जाना है सख्त मना, होती है सिर्फ महिलाओं की एंट्री
X
इस जगह मर्दो का जाना है सख्त मना (फाइल फोटो)

आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं शायद इसे जानकर हैरानी हो। मगर ये बात सच है कि फिनलैंड के सुपरशी आइलैंड में सिर्फ महिलाओं की एंट्री होती है। यहां पर पुरूषो का जाना सख्त मना है। यह आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास है। वहीं आज हम आपको इससे जुड़ी तमाम जानकारी देने जा रहे हैं।

यह खरीदा किसने

अमेरिका की एक बिजनेस वूमेन क्रिस्टीना रॉथ ने इसे खरीदा है। यह तकरीबन 8.47 एकड़ में बना हुआ है। इस आइलैंड के अंदर एक ऐसा रिजॉट बनाया है। जिसमें महिलाओं की के लिए हर तरह की Facility उपलब्ध है। यहां पर उन्हें उनकी भाग दौड़ वाली जिंदगी में कुथ पल सुकून के दिए जाते हैं।

सुविधाएं

यहां पर महिलाओं के लिए फिटनेस, न्यूट्रिशन जैसी हर सुविधाएं उपलब्ध है। क्रिस्टिना ने इस आइलैंड को 2017 में खरीदा था तब से लेकर आज तक इस पर काम चल रहा है। जो बस हाल ही में खुलने वाला है।

केबिन

रिजॉट में टोटल 4 केबिन हैं। जिसमें दस महिलाएं आराम से रह सकतीं हैं। इस रिजॉट में स्पा सोना बाथ जैसी महिलाओं की हर सुविधा का ध्यान रखा गया है। इस रिजॉट को पूरी तरह से महिलाओं के स्वास्थ्य के अनुरूप बनाया गया है।

प्राइस

एक केबिन की कीमत 3 से 4 लाख होगी और इसमें महिलाएं आराम से 5 दिन की छुट्टियां बिता सकती हैं।

आसान नहीं एंट्री

वहीं आपको बताना चाहेंगे कि यहा जाना महिलाओं के लिए भी इतना आसान नहीं यहां जाने के लिए महिलाएं को महिलाओं को Acceptance लेनी होगी। जिसके लिए उन्हें स्काइप पर इंटरव्यू देना होगा।



Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story