Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

New Year मनाने के लिए जाएं उत्तराखंड की इन बेस्ट जगहों पर

लिंग पहाड़ियों, घने जंगलों, बर्फ से ढके पहाड़ों और नदियों के बीच प्रकृति का नजारा लेने के लिए उत्तराखंड बेस्ट जगह है। वहीं नए साल पर यहां की खूबसूरती देखने को मिलती है। वहीं वीकेंड पर यहां का नजारा देखने लायक होता है। इसी बीच आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

मनाने के लिए जाएं उत्तराखंड की इन बेस्ट जगहों पर
X

 मनाने के लिए जाएं उत्तराखंड की इन बेस्ट जगहों पर

उत्तराखंड की खूबसूरती का दीवाना आपको देश विदेश हर जगह देखने को मिल जाएगा। यहां से गुजरने वाला हर शख्स यहां की खूबसूरती का दीवाना हो जाता है। रोलिंग पहाड़ियों, घने जंगलों, बर्फ से ढके पहाड़ों और नदियों के बीच प्रकृति का नजारा लेने के लिए उत्तराखंड बेस्ट जगह है। वहीं नए साल पर यहां की खूबसूरती देखने को मिलती है। वहीं वीकेंड पर यहां का नजारा देखने लायक होता है। इसी बीच आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप नए साल पर आनंद उठा सकते हैं।

इन जगहों पर जरूर जाएं

- नैनीताल

- लैंसडाउन

- धनोल्टी

- पिथौरागढ़

- चकराता

- भीमताल

- सत्ताल

धनोल्टी

यह जनवरी में घूमने के लिए बेस्ट जगह है। अगर आप मसूरी के पास कोई हिल स्टेशन के पास ढूंठ रहे हैं, तो एक बार धनोल्टी जरूर जाएं। यहां आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह देखने को मिलेंगी।

Also Read: घूमने के शौकीन UP की इन जगहों को न करें Miss , काफी रोचक हैं ये Places

सत्ताल

यह सात झीलों का एक समूह है। उत्तराखंड में दिसंबर में घूमने के लिए यह सबसे अच्छी जगहों में से एक है। साल भर सुखद मौसम और सर्दियों के मौसम में खासतौर पर जनवरी में सत्ताल की काष्ठ वनों का पता लगाने के असंख्य अवसर इसे उत्तराखंड के सबसे पसंदीदा गेटवे में से एक बनाते हैं।

चकराता

यह शहर जीवन की अव्यवस्था से दूर एक शांति पूर्ण आनंद प्रदान करता है। यह देहरादून से 90 किमी की दूरी पर स्थित हैं। यहां आप शानदार झरनों, गुफाओं का नजारा देख सकते हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story