Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown: इस दौरान लोग ऐसे कर रहे हैं ट्रेवल, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Lockdown: जहां लोग लॉकडाउन के चलते घरों में कैद हैं। वहीं सोशल मीडिया पर Quarantinetravelchallenge काफी जोरो से ट्रेंड कर रहा है। इस अनोखे ट्रेवलिंग चैलेंज को देखकर आपका भी यह चैलेंज एक्सेप्ट करने का दिल करेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये चैलेंज क्या है और इसमें लोग क्या कर रहे हैं।

Lockdown During This Time People Are Doing Travel You Can Also Try
X
लॉकडाउन के दौरान ऐसे करें ट्रेवल (फाइल फोटो)

Lockdown: कोरोना वायरस के चलते जहां पूरी दुनिया के कई देश लॉकडाउन किए गए हैं। जिसके कारण लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलना सख्त मना है। वहीं ऐसे में ट्रैविलिंग का ख्याल भी करना बेकार है। लेकिन आज से इस डिजीटल भरे दौर में सोशल मीडिया पर कब क्या ट्रेंड हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। जहां लोगों ने खुद को घरों में क्ववारंटीन किया है। वहीं सोशल मीडिया पर लो #Quarantinetravelchallenge काफी जोरो से ट्रेंड कर रहा है। इस अनोखे ट्रेवलिंग चैलेंज को देखकर आपका भी यह चैलेंज एक्सेप्ट करने का दिल करेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये चैलेंज क्या है और इसमें लोग क्या कर रहे हैं।


इस चैलेंज में लोग सोशल मीडिया पर अपनी पुराने ट्रेवल की फोटो को लॉकडाउन के दौरान Recreate करके शेयर कर रहे हैं। जैसे परानी ट्रेवल की फोटो है, बिल्कुल उसी की तरह नई फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इसके बाद वो इस चैलेंज को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी Forward कर रहे हैं।


इस चैलेंज को पूरा करते वक्त लोग इस बात का खास ध्यान रख रहे हैं कि उनकी नई फोटो हूबहू पुरानी ट्रेवल फोटो की तरह ही हो। जिसके लिए वो पुरानी फोटो वाले कपड़े और सेम पॉज देते हुए नजर आ रहे हैं।


इतना ही नहीं कई लोग तो घर में मौजूद वॉशिंग मशीन के फ्रंट डोर के आगे बैठकर एयरलाइन वाला फील लेते हुए भी फोटो पोस्ट कर रहे हैं। वहीं इस चैलेंज को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं।

इस चैलेंज के जरिए लोग अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के दौरान बोरियत को मिटाने के लिए लोगों को काफी मजेदार चैलेंज देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं आप भी अगर लॉकडाउन के दौरान ट्रेवलिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं,तो आप भी इस चैलेंज को एक्सेप्ट करके अपनी पुरानी यादों को एक बार फिर से ताजा कर सकते हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story