Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले एक बार जरूर जान लें एयरपोर्ट के नए नियम

लॉकडाउन के चलते देश में यात्रा पूरी तरह से बंद थी। जिसका असर लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा था। हांलाकि वंदे भारत मिशन इस दौरान भी जारी था। आपको बता दें कि इस मिशन के तहत विदेश में फंसे इंडियन को भारत वापस लाया जा रहा है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले एक बार जरूर जान लें एयरपोर्ट के नए नियम
X
जानें अंतरराष्ट्रीय यात्रा के नए नियम (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस महामारी के चलते पहले लॉकडाउन में यात्रा पूरी तरह से बंद थी। जिसका असर लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा था। हांलाकि वंदे भारत मिशन इस दौरान भी जारी था। आपको बता दें कि इस मिशन के तहत विदेश में फंसे इंडियन को भारत वापस लाया जा रहा है।

यह मिशन अपने चौथे चरण में पहुंच चुका है। इस मिशन में इंटरनेशनल ही नहीं बल्कि डोमेसस्टिक एयरलाइन भी शुरू की गई हैं। वहीं लोग भी क्वारांटीन को लेकर काफी कंफ्यूज हैं कि उन्हें क्वारींटीन में रहना होगा। वहीं दिल्ली आने और यहां से जाने वालों यात्रियों के लिए क्वारींटीन के नए कानून बनाए गए हैं। इसी बीच आज हम आपको इन नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं।

- वंदे भारत की उड़ान के जरिए दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने वालें लोगों को हवाई अड्डे से निकलते ही 7 दिन के लिए खुद को क्वारींटीन करना होगा।

- अगर आप वंदे भारत के सिवा किसी और उड़ान और किसी और देश से दिल्ली एयरपोर्ट आ रहे हैं तो आपको 7 दिन तक क्वारींटी में रहना पड़ सकता है और फिर इसके बाद 7 दिनों के लिए घर में खुद को क्वारींटीन करना होगा।

Also Read: हिमाचल, उत्तराखंड और गोवा को टूरिस्ट के लिए खोला गया, वहां जाने से पहले एक बार जान लें ये जरूरी बातें

-अगर आप वंदे भारत की उड़ान से भारत आते हैं और फिर रोड से आप अपने राज्य जाना चाहते हैं तो आपको दोनों नियमों का पालन करना पड़ेगा यानि आपको 14 दिन के लिए खुद को क्वारींटीन करना होगा।

- अगर आप देश के किसी और राज्य से दिल्ली एयरपोर्ट आते हैं तो आपको 7 दिन के लिए खुद को क्वरींटीन करना होगा।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story