Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रा के दौरान इस बातों का रखें खास ध्यान, नहीं होंगे कोरोना वायरस का शिकार

हर रोज हजारों लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं (Coronavirus Case) । ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का इंफेक्शन कितनी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं भयानक स्तिथि के बावजूद भी लाइफस्टाइल को पूरी तरह तक तो रोका नहीं जा सकता है। कई महीनों के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब लोगों ने बाहर आना जाना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी काम के चलते यात्रा कर रहे हैं तो आपको कोरोना के संकम्रण से बचने के लिए कुछ बातों पर खास ध्यान रखने की जरूरत है(Travelling Tips In Coronavirus)।

यात्रा के दौरान इस बातों का रखें खास ध्यान, नहीं होंगे कोरोना वायरस का शिकार
X
ट्रेवलिंग टिप्स (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले हर रोज खतरनाक रफ्तार के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं इसके केस हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। वहीं हर रोज हजारों लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं (Coronavirus Case) । ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का इंफेक्शन कितनी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं भयानक स्तिथि के बावजूद भी लाइफस्टाइल को पूरी तरह तक तो रोका नहीं जा सकता है। कई महीनों के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब लोगों ने बाहर आना जाना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी काम के चलते यात्रा कर रहे हैं तो आपको कोरोना के संकम्रण से बचने के लिए कुछ बातों पर खास ध्यान रखने की जरूरत है(Travelling Tips In Coronavirus)। इसी बीच आज हम आपको कोरोना के गंभीर माहौल में यात्रा के दौरान कोरोना के इंफेक्शन से बचने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप सफर के दौरान कोरोना के खतरे से खुद को बचा सकते हैं।

इन बातों का रखें खास ध्यान

- अगर आपके साथ वाली सीट पर बैठे शख्स को सर्दी या जुकाम है तो बेहतर कि आप अपनी सीट बदल लें। उससे बातचीत न करें।

- मास्क को सही ढंग से पहने और बार बार मास्क को ऊपर नीचे न करें।

- फेस पर हाथ लगाने और किसी भी सामान को छूने से पहले बेहतर होगा कि आप अपने हाथों को सेनिटाइज करलें।

- जिन लोगों को बुखार, सर्दी, गले में खराश की शिकायत वो लोग सफर न करें।

- अगर आपका सफर लंबा है तो बेहतर होगा कि आप घर से ही कुछ खाने का लेकर जाएं। इसके साथ ही अपनी पानी की बोतल भी लेकर जाएं। बाहर का खाना पानी लेने से बचें।

- सफर के दौरान धोखे से भी नॉन वेज न खाएं।

Also Read: हनीमून के लिए जाना है गोवा तो यहां जानें खर्चे समेत तमाम जानकारी

- वैसे तो जगह जगह मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध है लेकिन बेहतर होगा कि आप सफर के दौरान एक एक्सट्रा मास्क जरूर रखें। साथ ही पेपर सॉप, सेनिटाइजर, हैंकी और टीशू पेपर जरीर साथ रखें।

- अपने बैग में कुछ कोल्ड, बुखार और गले में दर्द की दवाई जरूर रखें।

Next Story
Top