Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IRCTC लाया शानदार ऑफर, कम दामों में कर सकते हैं भूटान की 'अद्भुत यात्रा'

IRCTC आपके लिए भूटान अद्भुत नाम का पैकेज लेकर आया है। यह टूरिज्म से जुड़ा पैकेज है जिसके अंतर्गत आपको 6 दिनों में भूटान के प्रमुख स्थल घुमाए जाएंगे।

IRCTC लाया है अद्भुद भूटान पैकेज, इस पैकेज के बारे में जाने अधिकIRCTC भूटान पैकेज

अधिकतर लोग वेकेशन प्लान करते समय इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि कम बजट में किस जगह घूमने जाया जाएं। आप भी कोई वेकेशन प्लान कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए लाया है खास पैकेज, जो आपको देगा कम बजट में अद्भुत यात्रा का अनुभव। दरअसल IRCTC अद्भुत भूटान नाम से एक पैकेज लेकर आया है जिसके अंतर्गत आपको 6 दिन और 5 रातों का स्टे होगा। चलिए आपको बताते हैं अद्भुत भूटान पैकेज के बारे में।

भारत और चीन के बीच बसा छोटा सा देश, प्राकृतिक सौन्दर्य से भरा हुआ है। यहां आप प्रकृति का नजदीक से अनुभव कर सकते हैं, ट्रैकिंग कर सकते हैं, नए कल्चर को जान सकते हैं। IRCTC के इस पैकेज के तहत यह यात्रा मार्च के अंत में शुरू होगी। आप इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक करा सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि भूटान अद्भुत यात्रा में आप किन जगहों का आनंद उठा पाओगे।

पहला दिन

इस पैकेज के तहत पहले दिन आप पेरू एयरपोर्ट पहुंचोगे, जहां आपको जानकारी दी जाएगी कि भूटान क्या किया जा सकता है क्या नहीं। एयरपोर्ट से आपको होटल ले जाया जाएगा, 70 KM का यह सफर आपके लिए यादगार बनेगा क्योंकि इस रस्ते में आप प्राकृतिक वादियों का नजारा देख सकोगे।

दूसरा दिन

सुबह नाश्ता कर आप मंदिर, बुद्धा पॉइंट आदि जाएंगे, यहां आप भूटान की संस्कृति को नजदीक से जान पाओगे।

तीसरा दिन

तीसरे दिन आप थम्पू से पुनाखा के लिए जाओगे। यहां आपको पुनाखा वेली, चिमी लखांग टेम्पल, पुनाखा दजोंग ले जाया जाएगा।

चौथे दिन

चौथे दिन आपको नेशनल म्यूजियम, किछु लखंग आदि का नजारा देखने को मिलेगा। चौथे दिन आपको मशहूर मार्किट ले जाया जाएगा जहां आप शॉपिंग आदि कर सकते हो।

पांचवे दिन

पांचवे दिन आपको भूटान का मशहूर टाइगर नेस्ट टेम्पल ले जाया जाएगा। टाइगर नेस्ट टेम्पल का नजारा देखने के लिए आपको पहाड़ी चढ़नी होगी जो आपको एक अलग अनुभव दिलाएगा। यह एक ट्रैकिंग की तरह भी होगा।

छठे दिन आप एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे, आपको बता दें कि आपकी भूटान अद्भुद यात्रा की शुरुआत भी दिल्ली से ही होगी।

कीमत

इस पैकेज की शुरुआत 50 हजार से है जो सिंगल की होगी, वहीँ डबल शेयरिंग में लगभग 47 हजार देने होंगे। वहीँ आप ट्रिपल शेयरिंग करना चाहते हैं तो आपको करीब 42 हजार ही चुकाने होंगे।

Next Story
Top