Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Lockdown : कोरोना वायरस से इतने खूबसूरत हो गए ताज महल-हवा महल, आपने कभी नहीं सोचा होगा

India Lockdown: कोरोना (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए भारत समेत कई देशों ने लॉकडाउन किया हुआ है( Coronavirus Lockdown) । वहीं भारत में भी लॉकडाउन की स्थिती है (Lockdown In India)। ऐसे में चारों तरफ सन्नाटा छाया हुआ है। इसी बीच आज हम भारत की कुछ मशहूर जगहों की फोटो शेयर करने जा रहे हैं।

India Lockdown: सोचा नहीं था कभी ऐसी भी दिखेंगी भारत की ये फैमस जगहें
X
लॉकडाउन के दौरान भारत (फाइल फोटो)

India Lockdown: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस खतरनाक वायरस के कारण चारों तरफ निराशा फैली हुई है। लाखों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं (Coronavirus Cases)। जिसमें कई 2 लाख से भी ज्यादा लोग इसके कारण दम तोड़ चुके हैं (Coronavirus Cases)। सभी देश इससे निपटने के लिए इसकी वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं (Coronavirus Treatment)। कई देश कोरोना वायरस पर तरह तरह की रिर्सच भी कर रहे हैं (Coronavirus Research)। तमाम कोशिशों के बाद भी यह वायरस थमने का नाम ही नहीं ले रहा है(Coronavirus Outbreak)। अभी तक इसके इलाज के लिए कोई भी दवा तैयार नहीं हो पाई है। कोरोना (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए भारत समेत कई देशों ने लॉकडाउन किया हुआ है( Coronavirus Lockdown) । वहीं भारत में भी लॉकडाउन की स्थिती है (Lockdown In India)। ऐसे में चारों तरफ सन्नाटा छाया हुआ है। इसी बीच आज हम भारत की कुछ मशहूर जगहों की फोटो शेयर करने जा रहे हैं।

भारत में लॉकडाउन (Lckdown) का पालन करते हुए इन प्रसिद्ध जगहों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हमेशा जगमगाने वाली जगह आज कोरोना के कारण एक दम शांत हैं (India Famous Place In Lockdown)। शायद ही किसी ने कभी कल्पना की हो कि भारत की इन प्रसिद्ध जगहों पर सन्नाटा छा जाएगा। तो चलिए एक नजर डालते हैं भारत की मशहूर जगहों पर जहां आज कोरोना के चलते सन्नाटा छाया हुआ है।


रमजाव के मौके पर हमेशा जगमगाने वाली दिल्ली की जामा मस्जिद आज लॉकडाउन के चलते एकदम शांत है। शायद ही कभी रमजान के मौके पर यहां सन्नाटा छाया हो।


जयपुर का हवा महल भी लॉकडाउन के कारण एक दम शांत है।

Also Read: Tourism: सिर्फ आगरा में ही नहीं बल्कि ताजमहल इन शहरों में भी हैं, देखकर रह जाएंगे हैरान


कोलकाता का हावड़ा ब्रिज हमेशा भीड़ भाड़ से भरा रहने वाला आज लॉकडाउन के कारण सूनसान है।


यह नजारा सपनों की नगरी मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक का है। जहां लॉकडाउन के कारण एकदम सन्नाटा पसरा हुआ है।


यह दृश्य हैदरान के चार मिनार है, जो लॉकडाउन के कारण एक दम सूनसान है।


दुनिया के सात अजूबों में आने वाला ताजमहल लॉकडाउन के दौरान एक दम शांत है।






Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top