Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहुत कम लोग ही जानते हैं इस हिल स्टेशन के बारे में, यहां की खूबसूरती आपको बना देगी दिवाना

सिलीगुड़ी को पूर्वोत्तर भारत का प्रवेश द्वार भी कहते हैं। एक तरफ नेपाल की सीमा और दूसरी तरफ बांग्लादेश की सीमा से जुड़ा ये शहर किसी भी हिल स्टेशन से कम नहीं है। अगर आप इन दिनों घूमने का मन बना रहे हैं, तो यहां जाना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसी बीच आज हम आपके सिलीगुड़ी के खास पर्यटन स्थलों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बहुत कम लोग ही जानते हैं इस हिल स्टेशन के बारे में, यहां की खूबसूरती आपको बना देगी दिवाना
X

जानें सिलीगुड़ी की खूबसूरत जगहों के बारे में (फाइल फोटो)

ज्यादातर टूरिस्ट की नजरों से हिमालय की गोद में बसा सिलीगुड़ी दूर रह जाता है। वैसे तो पश्चिम बंगाल में घूमने के लिए कई जगहें हैं। लेकिन सिलीगुड़ी की खूबसूरती की बात ही अलग है। यह शहर दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी शहर के बीच स्थित है। इसे पूर्वोत्तर भारत का प्रवेश द्वार भी कहते हैं। एक तरफ नेपाल की सीमा और दूसरी तरफ बांग्लादेश की सीमा से जुड़ा ये शहर किसी भी हिल स्टेशन से कम नहीं है। अगर आप इन दिनों घूमने का मन बना रहे हैं, तो यहां जाना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसी बीच आज हम आपके सिलीगुड़ी के खास पर्यटन स्थलों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन प्रमुख स्थलों के बारे में।

धुरा टी गार्डन

ऐसा हो नहीं सकता कि बात दार्जलिंग या सिलीगुड़ी की हो और चाय बगान की बात न हो। यहां के मुख्य पर्यटन स्थलों की लिस्ट में धुरा टी गार्डन का नाम सबसे पहले आता है। यहां की छोटी-छोटी चाय की बगान और यहां की हरियाली आपको इस जगह का दिवाना बना देगी।

महानंदा वन्यजीव अभयारण्य

यह शहर से तकरीबन 9 किलोमीटर की दूरी पर है। यह लोगों के पसंदीदा पर्यटक स्थलों में से एक है। यहां आपको ऐसे जानवर देखने को मिलेंगे जिसकी आपने कभी परिकल्पना भी नहीं की होगी। जीव जंतु के शौकीनों को यह जगह काफी पसंद आएगी।

Also Read: टूरिस्ट के लिए खोला जाएगा स्टेचू ऑफ यूनिटी, जानें क्या हैं नए नियम

हांगकांग मार्केट

आप नाम से हैरान न हो। हम आपको हांगकांग मार्केट के बारे में नहीं बता रहे हैं। हम आपको सिलीगुड़ी की हांगकांग मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं। यह मार्केट गैजेट्स और बाहर देशों के ब्रांडों के लिए काफी फैमस है। अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो खरीदारी करने के लिए हांगकांग मार्केट जरूर जाएं।

Next Story