Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनीमून के लिए जाना है गोवा तो यहां जानें खर्चे समेत तमाम जानकारी

अगर आपकी भी अभी नई नई शादी हुई है और आप हनीमून जाने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपकी मदद के लिए आपको गोवा से जुड़ी तमाम जानकारी देने जा रहे हैं(Budget Of Honeymoon In Goa) । तो आइए जानते हैं गोवा से जुड़ी जानकारियां।

हनीमून के लिए जाना है गोवा तो यहां जानें खर्चे समेत तमाम जानकारीजानें, गोवा से जुड़ी तमाम जानकारी (फाइल फोटो)

शादी के बाद हनीमून (Honeymoon) पर जाने का ट्रेंड आजकल काफी है। वहीं इंडियन कपल ज्यादातर हनीमून (Honeymoon) पर जाने के लिए गोवा को चुनते हैं। इंडिया में हनीमून डेस्टीनेशन की लिस्ट में पहला नाम गोवा का है(Honeymoon In Goa)। यहां पर कपल्स के लिए कई रोमांटिक प्लेस दिख जाएंगे(Honeymoon Places In Goa)। इसके साथ ही यहां आपको कई पुराने चर्च, समुद्र किनारे रेस्टोरेंट देखने को मिल जाएंगे, जो आपका दिल मोह लेंगे। यहां पर कपल्स के लिए कई ऐसी जगह दिख जाएंगी जहां वो लाइफटाइम मेमोरेबल मोमेंट स्पेंड कर सकते हैं। अगर आपकी भी अभी नई नई शादी हुई है और आप हनीमून जाने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपकी मदद के लिए आपको गोवा से जुड़ी तमाम जानकारी देने जा रहे हैं(Budget Of Honeymoon In Goa) । तो आइए जानते हैं गोवा से जुड़ी जानकारियां।

गोवा कैसे जाएं?

अगर आप देश के बड़े शहरों से हैं, तो आपके लिए यहां जाना ज्यादा मुश्किल नहीं है। देश के सभी बड़े एयरपोर्ट्स से गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए डायरेक्ट या कनेक्टिंग फ्लाइट मिल जाएगी। आप अगर ट्रेन से जाना चाहते हैं, तो आप देश के सभी बड़े रेलवे स्टेशन्स से गोवा के मडगांव रेलवे स्टेशन पंहुच सकते हैं। गोवा के मडगांव बस टर्मिनल, कडंबा बस टर्मिनल और मापुसा बस टर्मिनल के लिए पड़ोसी राज्यों से डायरेक्ट बस सेवा मौजूद है।

गोवा में घूमने की जगह (Honeymoon Places In Goa)

गोवा जाने के लिए फरवरी का महीना सबसे ज्यादा बेस्ट है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ काफी एन्जॉय कर सकते हैं। इसके साथ ही यहां आपको सुकून के पल बिताने के लिए कई शांत बीच मिल जाएंगे। भारत के सबसे अच्छे बीच गोवा में ही आते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोमेंटिक टूर के लिए नॉर्थ गोवा और साउथ गोवा दोनों ही काफी अच्छे हैं। नॉर्थ गोवा में आपको एक से एक समुद्र तट,गजब की नाइटलाइफ, रेस्तरां और कैफे देखने को मिल जाएंगे, तो वहीं आपको साउथ गोवा में अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए कई शांत और एकांत जगह मिल जाएंगी।

गोवा घूमने के लिए 4 दिन काफी हैं

यहां घूमने के लिए 4 दिन काफी हैं। उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा घूमने के लिए 2 दिन काफी है। अगर आप ज्यादा दिन गोवा में घूमना चाहते हैं, तो आप 2 दिन दक्षिण गोवा में घूम सकते हैं। यहां आपको शॉपिंग के काफी अच्छे ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

Also Read: जानें, कैसे कम बजट में घूम सकते हैं मनाली से रोहतांग पास

इतने खर्च में घूम सकते हैं गोवा (Budget Of Honeymoon In Goa)

अगर बजट की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं। यहां आपको हर तरह के होटल मिल जाएंगे। वहीं आपको बता दें कि दिल्ली-गोवा के बीच दोनों तरफ का ज्यादा से ज्यादा किराया लगभग सात हजार रूपये है। वहीं गोवा में कंवेंस का खर्च प्रति दिन के हिसाब से 250 से पांच सौ रुपये तक है। इसके अलावा एक शख्स के ठहरने का एक दिन का खर्च 500 से 700 के बीच आता है। वहीं उसके खाने का एक दिन का खर्च गोवा में 500 से सात सौ रुपये है।

Next Story
Top