Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Friendship Day 2019 : यहां करें फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट, दें ये शानदार गिफ्ट्स

Friendship Day Celebration Tips अगर आप काफी समस से अपने दोस्तों से नहीं मिलें है, तो ऐसे में फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) पर दोस्तों के साथ किसी रोड ट्रिप या आउटिंग का प्लान कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करने के बेस्ट डेस्टिनेशन और रोड ट्रिप कॉम्बो...

Friendship Day 2019 : यहां करें फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट, दें ये शानदार गिफ्ट्स

Friendship Day 2019 अगर आप फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) को अपने दोस्तों के साथ अपने लिए यादगार और हैप्पी फ्रेंडशिप डे (Happy Friendship Day) बनाना चाहते हैं, और घूमने, नई जगहों को देखने का शौक रखते हैं, तो आज हम आपको टूरमायइंडिया डॉट कॉम के मुताबिक, दिल्ली, जयपुर, नैनीताल और मसूरी के कॉम्बो टूर के बारे में बता रहे हैं। इसके अलावा अगर आपको समंदर पसंद हैं, तो ऐसे में आप कोलकाता के खूबसूरत बीच को देखने का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप डे पर क्या गिफ्ट्स दे सकते हैं इसके बारे में जानिए...

Best Destination for Friendship Day Celebration / फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करने के बेस्ट डेस्टिनेशन



दिल्ली के पर्यटन स्थल (Delhi Tourist Places)

इस ट्रिप की शुरुआत आप दिल्ली की खूबसूरत जगहों को देखकर करें जिनमें (पुराना किला, लाल किला, गॉर्डन ऑफ फाइव सेंस) से अपनी यात्रा की शुरुआत करें।

1. दिल्ली टू जयपुर : अगर आप महलों और रॉयल अंदाज का अनुभव करना चाहते हैं, तो ऐसे में आप दिल्ली से जयपुर जा सकते हैं। जयपुर की दूरी दिल्ली से 281 किमी है। जयपुर को पिंक सिटी के नाम से जाना जाता है। जयपुर में आप किलों का शहर भी कह सकते हैं। जहां आप दोस्तों के साथ आमेर का किला, जल महल, हवा महल,सिटी पैलेस में घूमकर एक राज शाही विरासत और धरोहर का देखकर अपने इतिहास पर गर्व महसूस कर सकते हैं और ढेर सारी मस्ती भी।

दिल्ली टू नैनीताल : लेक सिटी के नाम से पुकारी जाने वाली जगह नैनीताल की दिल्ली से दूरी 334 किमी है। पेड़ पौधों और हरी-भरी वादियों से घिरी नैनीताल में आप द मॉल रोड, टिफिन टॉप, और नैनीताल चिड़ियाघर, नैना देवी मंदिर आदि जगह पर घूम सकते हैं।

दिल्ली टू मसूरी: अगर आपको पहाड़ों की ऊंचाई और उनकी खूबसूरती बेहद पसंद है, तो ऐसे में आप अपने दोस्तों के साथ दिल्ली टू मसूरी की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। वहां पर आप एडवेंचर स्पोर्टस और कैंपिंग का लुत्फ भी ले सकेगें। मसूरी की दिल्ली से दूरी केवल 316 किमी है।




कोलकाता के पर्यटन स्थल

(Kolkata Tourist Places)

अगर आपको समदंर की लहरों की अठखेलियां पसंद हैं, तो ऐसे में आप पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं।

कोलकाता टू हेनरी द्वीप - अगर आप अपनी रोजाना की लाइफ से कुछ पल चुराकर दोस्तों के साथ शांति से बिताना चाहते हैं, तो ऐसे में हेनरी द्वीप एक अच्छा ऑप्शन है। कोलकाता से 125 किमी दूर है। हेनरी द्वीप खासियत है मैंग्रोव से घिरे जंगल। ये जगह आप बेस्ट टूरिस्ट प्लेस के रुप में अपनी पहचान बना रहा है।

कोलकाता टू चांदीपुर: अगर आपको वॉटर स्पोर्ट्स का शौक है, तो ऐसे में आप चांडीपुर के तटीय इलाके का रुख करें। ये बेहद ही शांत जगह है। यहां आपको वाटर स्पोर्ट्स, बीच मज़ा, सी फूड और बीच पर शांति से खुद के साथ वक्त बिताने की खूबसूरत मौका मिलेगा। इससे आप फिर से अपने आपको तरोताजा फील करेगें। कोलकाता से चांदीपुर की दूरी 257 किमी है। चांदीपुर, उड़ीसा के पास स्थित है।

कोलकाता टू दीघा: दीघा ,पश्चिम बंगाल में एक कोस्टल रिसॉर्ट शहर के नाम से जाना जाता है। दीघा की दूरी कोलकाता से 183 किमी है। दीघा में आपको बीच, सी फूड और ट्रेडिशनल हाट यानि बाजार मिलेगें। जो आपकी ट्रिप को यादगार बना देगें।




मुबंई के पर्यटन स्थल (Mumbai Tourist Places)

अगर आप मुंबई में रहते हैं, तो फ्रेंड्स के साथ Friendship Day Celebration के लिए रोड ट्रिप पर आप कर्जत, लोनवाला, खंडाला या गोवा भी जा सकते हैं। ये आप अपने बजट और समय के मुताबिक प्लान कर सकते हैं।

मुबंई टू लोनावाला : लोनवाला भारत के सबसे फेमस हिल स्टेशन्स में से एक है। इसकी मुंबई से दूरी केवल 83 किमी है। लोनवाला में आपको बांध, खूबसूरत झीलें और हरियाली वादियों से निकलते हुए झरने किसी को भी आकर्षित कर लेते हैं।

मुबंई टू कर्जत: कर्जत की मुंबई से दूरी सिर्फ 62 किमी है। कर्जत को महाराष्ट्र का स्वर्ग कहना गलत नहीं होगा। क्योंकि यहां प्राकृतिक सौंदर्य, पहाड़ की ऊंचाईयों के साथ झरने, ट्रेकिंग, कैपिंग और किलों की खूबसूरती बरबस ही अपनी ओर खींच लेती है।

मुबंई टू खंडाला: आपने अक्सर मुंबईकर लोगों से खंडाला के बारे में हमेशा सुना होगा। इसके अलावा आती क्या खंडाला वाला गाना भी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर हुआ था। खंडाला की दूरी मुंबई से 82 किमी है। खंडाला एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप अपनी भागती जिंदगी से कुछ पल निकाकर शांति से खुद को ढूंढ सकते हैं और प्राकृतिक सौंदर्य का करीब से देख सकते हैं।




बैंगलुरु के पर्यटन स्थल (Bengluru Tourist Places)

अगर आप भारत के दक्षिण में रहते हैं, तो ऐसे में बैंगलुरु के आसपास के खूबसूरत जगह Friendship Day Celebration के लिए उपयुक्त रहेंगी।

बैंगलुरु टू मैसूर: कर्नाटक में मैसूर टूरिस्टों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर और फ्रेंडशिप सेलिब्रेश के लिए आइडल डेस्टिनेशन है। क्योंकि यहां महल, किलों के अलावा संग्रहालयों, विरासत इमारतों, ट्रेडिशनल बाजार और ट्रेडिशनल फूड आकर्षण का केन्द्र है। मैसूर की बेंगलुरू से केवल 150 किमी दूर है। इसलिए यहां जाना बेहद आसान है।

बैंगलुरु टू कुर्ग: अगर आपको जंगल और पहाड़ी इलाके बेहद अच्छे लगते हैं, तो ऐसे में आप कुर्ग को भूल नहीं सकते हैं। कुर्ग की बेंगलुरु से 267 किमी की दूरी है। कुर्ग में आपको जंगल, पहाड़ों की हरी भरी वादियां और खूबसूरत झरने आपको प्रकृति की सौंदर्यता की ओर खींचती हैं।

बैंगलुरु टू ऊटी : ऊटी को दक्षिण भारत की 'क्वींस ऑफ हिल्स' कहा जाता है। ऊटी आमतौर पर अपनी फ़िल्टर कॉफ़ी के लिए दुनिया में खास जगह रखती है। इसके अलावा आप ऊटी में दोस्तों के साथ क्वॉलिटी टाइम भी बिता सकेगें।

Best and Cheap Gift Idea for Friends / दोस्तों के लिए सस्ते और अच्छे गिफ्ट आईडिया

अगर आप किसी वजह से गिफ्टस खरीदने नहीं जा पा रहें है या गिफ्ट सलेक्ट करने में दिक्कत महसूस हो रही है। तो ऐसे में घर बैठे ही E COMMERCE साइट्स जैसे FLIPKART, SNAPDEAL या AMAZON ने भी फ्रेंडशिप डे के मौके पर ऑफर्स मिलते हैं। उनका फायदा उठाएं और घर बैठे ही अपने दोस्त तक अपनी खास गिफ्ट पहुंचा सकते हैं।




Friendship Day Gift Best Coffee Mug / बेस्ट फ्रेंड कॉफ़ी मग

अगर आपके फ्रेंड को कॉफी पीने की शौक है, तो ऐसे में आप उन्हें Friendship Messeage वाला एक कॉफी मग गिफ्ट कर सकते हैं। ये आपको 299 से 500 के बीच में आसानी से मिल जाएगा।

Friendship Day Gift Brecelet / ब्रेसलेट

वैसे तो फ्रेंडशिप डे के मौके पर अक्सर लोग फ्रेंडशिप बैंड देना पसंद करते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि SNAPDEAL बहुत ही सस्ते दाम पर लाया है मेटल से बने खूबसूरत ब्रेसलेट जिससे देकर आप अपने दोस्त का दिल आसानी से जीत सकते हैं।




Friendship Day Gift T-shirt Combo / कॉम्बो टी-शर्ट

वैसे तो दोस्तों के बीच में किसी भी तरह की फॉर्मेलिटी की कोई जगह नहीं होती है। ऐसे में अगर आप अपनी फ्रेंडशिप को यादगार बनाना चाहते हैं, तो उन्हें कॉम्बो टी-शर्ट गिफ्ट करें और फ्रेंडशिप डे के दिन दोनों ही फ्रेंड्स से अपनी पक्की दोस्ती के बारे में लोगों को बताएं।




Friendship Day Gift Greeting Card / ग्रीटिंग कार्ड

अगर आप अपने सबसे खास दोस्त से बहुत दिनों बाद मिलने वाले हैं, तो ऐसे में आप अपनी फीलिंग्स को किसी लवनोट पर लिखकर या अपने खूबसूरत रिश्ते को बयां करने वाले ग्रीटिंग कार्ड दोस्त को गिफ्ट करें।

Next Story
Top