Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में हनीमून पर जाने से पहले एक बार इन बातों को जरूर जान लें

कोरोना के चलते जहां कुछ महीनों पहले कहीं भी आने जाने पर रोक थी, तो वहीं अब कुछ गाइडलाइन के साथ लोगों को देश विदेश में घूमने की इजाजत मिल गई है। हांलाकि पहले मुकाबले में अब यात्रा करना थोड़ा मुश्किल हो गया है। अगर आपकी भी नई नई शादी हुई है और आप हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का पता होना बहुत जरूरी है।

कोरोना काल में हनीमून पर जाने से पहले एक बार इन बातों को जरूर जान लें
X
हनीमून पर जाने से पहले इन बातों को जरूर जान लें (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की जीवनशैली ही बदल दी है। इसका असर लोगों की सेहत पर तो पड़ा ही है। इसके साथ ही लोगों की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ भी काफी प्रभावित हुई है। ऐसे में शादी करने का तरीका भी काफी हद तक बदल गया है। ऐसे ही नवविवाहित जोड़ों के हनीमून प्लान पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। जहां कुछ महीनों पहले कहीं भी आने जाने पर रोक थी, तो वहीं अब कुछ गाइडलाइन के साथ लोगों को देश विदेश में घूमने की इजाजत मिल गई है। हांलाकि पहले मुकाबले में अब यात्रा करना थोड़ा मुश्किल हो गया है। अगर आपकी भी नई नई शादी हुई है और आप हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का पता होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें ध्यान में रखते हुए आप हनीमून का प्लान करें।

जानें से पहले रिसर्च कर लें

सफर करने से पहले आपको एयरलाइन को लेकर थोड़ी रिसर्च करना जरूरी है। क्योंकि अब फ्लाइट में यात्रा करने के कुछ नियम बदल गए हैं। इसलिए आपको ट्रेवलिंग करने से पहले इन नियमों का पहले पता कर लेना चाहिए। जिससे आपको सफर के दौरान परेशानी नहीं होगी।

फ्लाइट की डेट पहले देखें

कोरोना काल में एंयरलाइंन कंपनियां कम यात्रियों को लेकर ही सफर कर रही हैं। ऐसे में आपको हनीमून पर जाने के लिए होटल की बुकिंग करने से पहले फ्लाइट की अवेलेबल डेट चेक कर लेना जरूरी है। नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है।

Also Read: दिल्ली के इन होटलों में मिलेगा आपको बेस्ट नॉनवेज, स्वाद बना देगा आपको यहां का दिवाना

होटल के मामले में कोई लापरवाही नहीं

हनीमून पर जाते वक्त आप अपनी सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का कोई भी कम्प्रोमाइज न करें। जगह पर पहुंचने के बाद होटल ढूंढने से बेहतर है कि आप ऑनलाइन ही बुकिंग कर लें। होटल के मामले में लापरवाह न बनें और रेप्युटेड होटल का ही चयन करें।

Next Story