Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनिया का करोड़पति गांव जहां लोगों को नहीं है किसी भी चीज की कमी, ठाट-बाट देख रह जाएंगे दंग

दुनिया का करोड़पति गांव पूरी दुनिया में सुपर विलेज के नाम से भी जाना जाता है। इस गांव में लगभग 2 हजार लोग रहते हैं। यहां के लोगों के पास इतना पैसा है कि सफर करने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं।

करोड़पति गांव: दुनिया का ऐसा गांव जहां लोगों को नहीं है किसी भी चीज़ की कमी, ठाट-बाट देख रह जाएंगे दंगदुनिया सबसे अमीर गांव(फाइल फोटो)

करोड़पति गांव: गांव का नाम सुनते ही दिमाग में सबसे पहले दिमाग में कच्चे मकान, टूटी सड़क जैसी कुछ इमेज दिमाग में बनती है । वहीं आप सुनकर हैरान रह जाएंगे दुनिया के एक ऐसे गांव के बारे में जानकर जहां लोगों को किसी भी चीज की कमी नहीं है। उस गांव में एक से बढ़ कर एक करोड़पति के मकान हैं। आइए जानते हैं इस गांव से जुड़ी जानकारी के बारे में।

इस गांव का नाम वाक्शी है। यह चीन के जियांगसू प्रांत में स्थित है। यह गांव पूरी दुनिया में सुपर विलेज के नाम से भी जाना जाता है। इस गांव में लगभग 2 हजार लोग रहते हैं। यहां के लोगों के पास इतना पैसा है कि सफर करने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। इस गांव के हर निवासी के अकाउंट में तकरीबन 1.50 करोड़ रुपये जमा रहता है।

अथॉरिटी की ओर से इस गांव में रहने पर कार और विला भी दिया जाता है। लेकिन गांव छोड़ने पर उसे ये सारी चीजे छोड़नी पड़ती हैं। यहां के हर नागरिक के पास एक आलीशान घर और चमचमाती गाड़ी है।

यह गांव करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है। यहां पर ज्यादातर घर एक जैसे ही दिखंते हैं। बाहर से देखने पर सभी घर किसी होटल की तरह नज़र आते हैं। वहीं गांव की सड़कें सभी आने वालों को आकर्षित करती हैं।

आज के समय में यह गांव काफी अमीर है। 1960 में इस गांव की स्थापना के वक्त यहां के लोग बहुत गरीब हुआ करते थे। गांव को यहां तक पहुंचाने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो का हाथ माना जाता है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top