Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: लॉकडाउन ने बदला वातावरण, बिहार से दिखा माउंट एवरेस्ट का खूबसूरत नजारा

Coronavirus: जहां लॉकडाउन (Lockdownn) के कारण लोग काफी परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन की वजह से की खूबसूरत नजारे देखने को मिल रहे हैं। जिसका शायद ही किसी ने कभी अनुमान किया हो। हाल ही में बिहार से माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) का नजारा देखने को मिला।

Coronavirus: लॉकडाउन ने बदला वातावरण, बिहार से दिखा माउंट एवरेस्ट का खूबसूरत नजारा
X
बिहार से दिखा माउंट एवरेस्ट (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। इस खतरनाक वायरस के चलते चारों तरफ निराशा फैली हुई है (Coronavirus Outbreak)। वहीं कई देशों ने कोरोना खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। वहीं भारत में भी 17 मई तक लॉकडाउन है। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां लॉकडाउन (Lockdownn) के कारण लोग काफी परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन की वजह से की खूबसूरत नजारे देखने को मिल रहे हैं। जिसका शायद ही किसी ने कभी अनुमान किया हो। हाल ही में बिहार से माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) का नजारा देखने को मिला।

लॉकडाउन होने से देश का नजारा ही बदल गया। लॉकडाउन के कारण लोगों का आना जाना बंद है। वहीं इंडस्टीज, कारखाने इत्यादि भी बंद है। जिस कारण पॉल्यूशन काफी कम हो गया है। जिसकी वजह से कुदरत के खूबसूरत नजारे आएदिन देखने को मिल रहे हैं।

हाल ही में सहारनपुर, पंजाब, और श्रीनगर से हिमालय के रेंज दिखाई पड़ी थी। वहीं सिलीगुड़ी से भी दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी कंचनजंगा देखने को मिली थी। वहीं अब बिहार के सिंहवाहिनी (सीतामढ़ी) गांव से हिमालय पर्वत का अनोखा नजारा देखने को मिला।

वहीं बिहार के इस खूबसूरत नजारे की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लोग इस नजारे को तेजी से शेयर कर रहे हैं। वहीं गांव की मुखिया ऋतु जायसवाल ने भी फोटो शेयर की है। फोटो शेयर करे हुए उन्होंने लिखा है कि हम अपनी छत से #MtEverest देख सकते हैं। प्रकृति खुद को संतुलित कर रही है। ये हैं लॉकडाउन के सकारात्मक प्रभाव।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story