Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए, किस फेस पर कैसी आईब्रो शेप अच्छी लगती है

आईब्रो का चेहरे के आकार के अनुसार होना जरूरी है

जानिए, किस फेस पर कैसी आईब्रो शेप अच्छी लगती है
X
परफेक्ट आईब्रो
आपका मेकअप और ड्रेस परफेक्ट हो, लेकिन आईब्रो सही शेप में न हों, तो आपका लुक अट्रैक्टिव नजर नहीं आता है। अगर आप अपने चांद से चेहरे को और भी आकर्षक बनाना चाहतीं हैं तो आईब्रो को संवारना जरूरी है। किसी चेहरे पर मोटी आईब्रोे फबती हैं, तो किसी पर पतली। इसलिए आईब्रो का चेहरे के आकार के अनुसार होना जरूरी है।
लॉन्ग फेस
लंबे चेहरे वाली महिलाओं को आईब्रो की लंबाई कम नहीं करवानी चाहिए। साथ ही उनका उभार आईबोन के करीब ही रखवाना चाहिए। ऐसा करने से चेहरे की लंबाई कम दिखती है। ऐसे चेहरे पर सीधी, बादाम के आकार की और अंडाकार शेप की आईब्रोज अच्छी लगती हैं।
राउंड फेस
गोल चेहरे पर आईब्रो का उभार आईबोन से थोड़ा-सा ऊपर होना चाहिए। ऐसा करने से चेहरा भरा-भरा नहीं लगता है। चेहरे की ऐसी बनावट पर धनुषाकार आईब्रोज अधिक फबती हैं।
ओवल फेस
ओवल यानी अंडाकार चेहरे की बनावट आइडियल मानी जाती है। यानी, ऐसे चेहरे पर हर तरह की हेयर कट और मेकअप जंचता है। जहां तक बात आईब्रो शेप की है, तो इस चेहरे की बनावट पर ओवल शेप आईब्रोज चेहरे को और आकर्षक बनाती हैं।
रेक्टेंगुलर फेस
इस चेहरे की बनावट वाली महिलाओं को आईब्रोज धनुषाकार करवानी चाहिए। ये शेप उन्हें सॉफ्ट लुक देती हैं।
स्मॉल फेस
अमूमन इस आकार के चेहरे पर दोनों आंखें करीब होती हैं। ऐसे चेहरे की बनावट वाली महिलाओं को दोनों आईब्रो के बीच में सामान्य से ज्यादा दूरी करवानी चाहिए। इसके अलावा अगर नाक बहुत लंबी है, तो आईब्रो को आईबोन से अधिक ऊपर नहीं बनवाना चाहिए, वरना बड़ी आंखें भी छोटी दिखती हैं। अगर आपकी आंखें बड़ी हैं, तो आईब्रो पतली बनवाएं और आंखें छोटी हैं, तो आईब्रो मोटी और लंबी बनवाएं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अदर्स इंपोर्टेंट टिप्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story