Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसे करें परफेक्ट मेकअप, पाएं अट्रैक्टिव लुक

मेकअप के दौरान रखना होगा कुछ खास बातों का ख्याल।

ऐसे करें परफेक्ट मेकअप, पाएं अट्रैक्टिव लुक
X
मेकअप
आप मिडल एज से गुजर रही हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि अट्रैक्टिव नहीं दिख सकती हैं। इसके लिए आपको मेकअप के दौरान रखना होगा कुछ खास बातों का ख्याल। एज के अकॉर्डिंग की मेकअप अगर अप्लाई करें, तभी आपको मिलेगा, इस उम्र में भी परफेक्ट लुक।
मॉयश्चराइजर
उम्र के इस दौर में आपकी त्वचा पर बढ़ती उम्र के निशान साफ नजर आते हैं। इसलिए जरूरी है कि त्वचा को पोषण दिया जाए। ऐसे में आप मॉयश्चराइजर का सहारा ले सकती हैं। मॉयश्चराइजर का चुनाव करते समय भी आप टिंट मॉयश्चराइजर या फाउंडेशन ही चुनें। यह खासतौर से मैच्योर स्किन के लिए ही होता है। साथ ही हमेशा मेकअप की शुरुआत करते समय प्राइमर का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा देर तक तो टिकेगा ही, साथ ही साथ उसे एक अच्छा बेस भी मिल जाएगा।
सनस्क्रीन
बढ़ती उम्र की महिलाओं के लिए सनस्क्रीन बेहद जरूरी हो जाता है। इस उम्र में सनटैन आपकी स्किन को और भी ज्यादा रूखा और बेजान बना देता है। इसलिए एक अच्छी ब्रांडेड कंपनी के सनस्क्रीन को हमेशा अपने बैग में रखें।
लिपस्टिक
चालीस-पैंतालीस पार कर चुकीं महिलाओं को तो खासतौर पर अपने मेकअप किट में लाइट लिपस्टिक को ही जगह देनी चाहिए। उन्हें जहां तक संभव हो सके, डार्क शेड की लिपस्टिक से दूरी ही बनाए रखनी चाहिए। इसके अलावा उम्र के इस पड़ाव पर आकर होंठ थोड़े पतले लगने लगते हैं, इसलिए उनका थोड़ा मोटा दिखाने के लिए लिपग्लॉस लगाना बेहतर रहता है। इससे होंठों में एक चमक भी आ जाती है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अदर्स इंपोर्टेंट टिप्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story