Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैलेंटाइन वीक: ''हग डे'' पर गले लगाकर जानें सामने वाले की दिल की बात

वैलेंटाइन वीक का क्रेज कॉलेज के स्टूडेंट्स में ज्यादा होता है।

वैलेंटाइन वीक: हग डे पर गले लगाकर जानें सामने वाले की दिल की बात
X
नई दिल्ली. इन दिनो वैलेंटाइन वीक चल रहा है। हर साल यंगस्टर्स फरवरी में इन दिनों का इंतजार करते हैं। वैलेंटाइन वीक का क्रेज कॉलेज के स्टूडेंट्स में ज्यादा होता है। गुलाब, चॉकलेट, टेडी बियर और प्रॉमिस डे के बाद 12 फरवरी यानि आज 'हग डे' मनाया जा रहा है। ये सारे दिन प्यार का इजहार करने के लिए ही नहीं, बल्कि दोस्ती के लिए भी होते हैं। किसी को दिलासा देना हो, रोमांस करना हो या फिर बॉन्डिंग बढ़ानी हो, तो हम एक दूसरे को गले से लगाते हैं। आज ‘हग डे’ पर गले लगाने के तरीके से जान लीजिए कि आखिर ‘उनके’ दिल में क्या है।
रिवर्स हग- अगर कोई पीछे से आकर आपकी कमर को अपनी बांहों में समेटे और अपना सिर आपके गले पर रखे तो इसे रिवर्स हग कहते हैं। वेल, ये प्यार जताने का सबसे रोमांटिक तरीका है। अगर आपके ऐसा करने पर सामने वाला आपकी हाथों पर अपना हाथ रखे और पीछे की तरफ देख कर मुस्कुराए तो मतलब साफ है कि वो भी आपमें दिलचस्पी रखता है और आपके ऐसा करने पर वो असहज महसूस नहीं करता।
बीयर हग- जब दो लोग गले मिलने के क्रम में एक दूसरे को बॉडीलॉक कर लें, तो उसे बीयर हग कहते हैं। ऐसा वो करते हैं जो एक दूसरे के दिल के बेहद करीब होते हैं।
पिटी पैटी हग- अगर आपने किसी को गले से लगाया और सामने वाला आपकी पीट को सहलाए तो इसका मतलब ये कि वो आपके साथ इस पल को इंज्वॉय कर रहा है। लेकिन अगर वो आपकी पीठ पर थपकी दे, तो मान लीजिए कि उसे ये सबकुछ अच्छा नहीं लग रहा और वो इसे जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है।
टैकल हग- जब कोई दूर से दौड़ लगाते हुए आए और आपको अपनी बांहों में समेट ले (कुछ इस तरह कि उसकी स्पीड की वजह से आप गिरे नहीं) तो वैज्ञानिक भाषा में इसे टैकलिंग कहते हैं और गले लगाने का ये अंदाज टैकल हग कहलाता है। ऐसी हरकत दोस्तों के बीच आम है। या फिर उनके बीच भी जो एक दूसरे को अपना ‘सोल मेट’ मानते हैं।
वन आर्म्ड हग- एक इंसान जब दूसरे इंसान के गले में बांहें डाल उसे अपनी ओर खींचे ओर गले से लगाए, तो इसे वन आर्म्ड हग कहते हैं। सेलेब्रिटीज को ऐसा करते आपने अक्सर देखा होगा. यानी ये गले लगाने का सबसे फॉर्मल तरीका है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story