Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर दिखना चाहते हैं ''हैंडसम'' और ''अट्रैक्टिव'', अपनाएं ये टिप्स

आप ऐसा हेयरस्टाइल अपनाएं जो आप पर जंचता हो।

अगर दिखना चाहते हैं हैंडसम और अट्रैक्टिव, अपनाएं ये टिप्स
X
नई दिल्ली. जिस तरह लड़कियों को स्टाइलिश और खूबसूरत दिखना पसंद है ठीक उसी तरह लड़के भी इस मामले में उनसे पीछे नहीं है। वैसे भी अच्छा दिखना हर किसी को पसंद है। अगर आपने अपना बेहद कीमती समय खुद को निखारने में लगाया हो लेकिन फिर भी कोई असर दिखाई ना दिया हो तो हो सकता है कि चेहरे को ताजगी देने के लिए आप जो तरीके अपना रहे हैं वह गलत हो। लेकिन अब आपका इंतजार हुआ खत्म। आपको अधिक सुंदर और आकर्षक दिखना है तो आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे आसान टिप्स जिससे आपको हैंडसम और जवां दिखने में मदद करेगी।
1. हर रोज चेहरे पर मॉइस्चराइजिंग करें
आपने कई बार सुना होगा कि मॉइस्चराइजिंग करना चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद है, लेकिन क्या आपने इसे खुद पर अप्लाई किया है, नहीं? तो अब देर किस बात की है आज से हर रोज अपने चहरे पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम से मालिश करें। इससे चेहरे को एनर्जी तो मिलेगी ही साथ ही आप खिले-खिले से दिखेंगे। ऐसा करने से सेविंग के बाद होने वाले जलन से भी छुटकारा मिलेगा।
2. बाहर जाएं तो जरूर लगाएं सनस्क्रीन
अक्सर हम इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं और किसी भी वक्त धूप में कहीं भी निकल जाते हैं। इस तरह छोटी बातों को नजरअंदाज करने से ही चेहरे की चमक धीरे-धीरे खत्म हो जाती है। इसलिए घर से बाहर जब भी अपने कदमों को निकालें सनस्क्रीन जरूर रखें और हां सिर्फ रखें ही नहीं इसे स्कीन पर लगाने की आदत जरूर डालें। क्योकि ऐसा नहीं करने से आगे चलकर आपकी उम्र ढलती नजर आएगी। इतना ही नहीं आपको स्कीन कैंसर जैसी भयानक बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है।
3. हाथ-पैर का रखें खास ख्याल
स्मार्ट और हैंडसम दिखना तो आपको पसंद होगा ही इसके लिए आपने काफी रूपए खर्च भी किए होंगे लेकिन अपने हाथ-पैर पर ध्यान नहीं दिया होगा। शरीर के सभी हिस्सों के साथ हाथ व पैर का साफ होना भी बहुत मायने रखता है क्योकि दूसरे व्यक्ति के संपर्क में हाथ सबसे पहले सामने आता है। आप लोगों से हाथ मिलाते है और उस वक्त आपका हाथ ही गंदा रहे और नाखून बढ़े हुए हों तो आपका सारा इमेज एक बार में सत्यानाश हो जाता है। हाथ को साफ तो रखें ही साथ ही नाखून को नियमित रूप से काटते रहें। हाथों को मुलायम रखने के लिए मॉइस्चराइजिंग क्रीम से हल्के हाथों से मसाज करें। इसी तरह आप अपने पैरों का भी खास ध्यान रखें।
साभार- mensxp
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story