Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्दियों में ऐसे रखें लड़के अपनी दाढ़ी-मूंछ का ख्याल

ठंड में बालों के रूखे और बेजान होने की संभावना ज्यादा होती है।

सर्दियों में ऐसे रखें लड़के अपनी दाढ़ी-मूंछ का ख्याल
X
नई दिल्ली. रोज रोज शेविंग करना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है, लेकिन शेव न करने पर ऑफलुक लगता है। वो भी ठंड में ऑफिस जाने वालों के लिेए शेव करके निकलना डेली थोड़ा मुशकिल हो जाता है। ठंड के दिनों में कई बार लड़के अपनी दाढ़ी और मूंछ जानबूझकर बढ़ाते हैं। दाढ़ी और मूंछ न सिर्फ आपको मैच्योर लुक देते हैं बल्कि सर्दी में भी गर्मी का एहसास दिलाते हैं। अपनी दाढ़ी को मैनटेंड करना भी बहुत जरूरी होता है। बढ़ाई हुई दाढ़ी को सुंदर दिखाने के लिए पुरुष ये तरीके अपना सकते हैं...

बियर्ड वॉश
ठंड में बालों के रूखे और बेजान होने की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए इनकी सफाई और कंडिशनिंग होती रहनी चाहिए, लेकिन इन्हें धोने के लिए शैंपू का इस्तेमाल न करें। याद रखें चेहरे की त्वचा और सिर के स्कैल्प में फर्क होता है। इनके लिए अलग से बियर्ड शैंपू का इस्तेमाल करें जो त्वचा का ख्याल रखते हुए तैयार किया जाता है।

कंघी
दाढ़ी को धोने के बाद उन्हें कंघी जरूर करें। इससे वे स्ट्रेट रहेंगे और उलझेंगे नहीं। इससे आपका चेहरा भी साफ सुथरा दिखेगा। कंघी करने से दाढ़ी में मौजूद एक्सट्रा पानी निकल जाएगा और इन्हें सुखाने में मदद मिलेगी।
कंडिश्नर
शैंपू करने के फौरन बाद कंघी करें। फिर बियर्ड ऑयल से हल्की मसाज करें। ध्यान रखें हफ्ते में कम से कम एक बार इसका इस्तेमाल जरूर करें। इससे न सिर्फ दाढ़ी की मॉइस्चुराइजिंग होगी, बल्कि शाइनिंग भी बरकरार रहेगी। अगर आपको दाढ़ी को शेप देनी है तो आप इनपर बियर्ड बाम भी लगा सकते
हैं।

ट्रिमिंग
अपनी दाढ़ी ज्यादा लंबी नहीं रखनी तो वक्त वक्त पर इन्हें ट्रिम करते रहें। इनसे उनमें स्प्लिट एंड्स नहीं होंगे। यह काम ट्रिमर की मदद से खुद भी कर सकते हैं या प्रोफेश्ल टच के लिए सैलोन का भी रूख कर सकते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story