Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना कंघी किए ऐसे सुलझाएं अपने उलझे बाल

नहाने के बाद बालों को कपड़े से कवर करना उलझे बालों की एक बड़ी वजह है।

बिना कंघी किए ऐसे सुलझाएं अपने उलझे बाल
X
नई दिल्ली. अगर आपके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हैं। और आपकी खूबसूरती आपके ये खूबसूरत बाल हैं। जिसकी वजह से आप खूब तारीफें भी बटोरती हैं। लेकिन ये क्या- इतनी तारीफों के बाद भी आप अपने बालों को लेकर खुश नहीं हैं। क्या आपकी इस उदासी की वजह आपके उलझे बाल हैं? बता दें कि अगर आपके बाल भी हमेशा उलझे रहते हैं तो इससे बालों के टूटने की संभावना अधिक होती है। ऐसे में कंघी करना भी बड़ा भारी लगता है। क्योंकि उलझे बालों पर कंघी करने से बाल अधिक टूटते हैं। अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल हैं जो अपने उलझे बालों से परेशान हैं तो अब टेंशन फ्री हो जाएं। बस बालों को सुलझाने के लिए आपको ये बेसिक जानकारियों का पता होना चाहिए। इस बेसिक जानकारी से आपके बाल रहेंगे हमेशा सुलझ-सुलझे...
- ध्यान रखें जब भी अपने बालों को धोएं तो तौलिए से बालों को कवर ना करें। नहाने के बाद बालों को कपड़े से कवर करना उलझे बालों की एक बड़ी वजह है। अपने गीले बालों को सूखाने के लिए सॉफ्ट तौलिए की हेल्प से अच्छी तरह से पोंछ लें ऐसा करने पर बाल नहीं उलझेंगे।
- क्या आपको पता है कि आप अपने बालों पर गलत तरीके से शैंपू करते आ रहे हैँ। इसलिए अब जब भी आप सिर धोएं, तो इस बात का ख्याल रखें कि ऊपर से नीचे तक बालों की लंबाई में शैम्पू से धोने की बजाय केवल स्कैल्प और बालों की जड़ों में लगाएं और मसाज करें। अगर आप भी पूरे बालों पर शैंपू लगाती हैं तो अपनी आदत बदल लें। और शैम्पू करने से पहले हमेशा कंघी कर लें।
- बालों की अलझन से परेशान हैं तो सप्ताह में दो बार सोने से पहले बालों पर तेल लगाएं और फिर शैम्पू करें। ऐसा करके न सिर्फ बाल मजबूत होंगे बल्कि बालों की उलझन भी दूर होंगी।
- तेज हवा या धूप और धूल-गंदगी उलझे बालों की एक बड़ी वजह बनते हैं। इस तरह की बाहरी गंदगी से अपने बालों को बचाकर रखें।
- अगर आपके बाल भी खूब उलझते हैं तो ध्यान रखें कि सोते समय आपके बाल कभी भी खुले हुए न हों। हमेशा बालो को बांधकर सोएं। लेकिन ध्यान रहे बालों को अधिक मजबूती से न बांधे। सोने के लिए कभी भी कॉटन के तकिए का इस्तेमाल न करें।
- बालों पर किसी भी तरह के प्रोडक्ट का चयन न करें। बालों के लिए हमेशा नैचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।
- उलझे हुए बालों को सुलझाना है तो शैम्पू करने के बाद बालों को पर कंडीशनर जरूर लगाएं।
- बालों की उलझन की एक वजह बालों को गर्म पानी से धोना है। ध्यान रहे कभी भी बालों को गर्म पानी से न धोएं। गर्म पानी बालों को ड्राय बना देते हैं जिससे बाल अधिक उलझते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story