Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लड़कियां शादी के जोड़े के अलावा इन चीजों पर दें विशेष ध्यान

शादी के दौरान दुल्हन को तस्वीर खिंचवाने के लिए भी घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है। जिसके लिए जरूरी है कि अपने कंफर्ट के हिसाब से ही सैंडल खरीदें।

लड़कियां शादी के जोड़े के अलावा इन चीजों पर दें विशेष ध्यान

हर लड़की अपनी शादी के दिन सिर से लेकर पैर तक खूबसूरत दिखना चाहती है। इसलिए शादी के लिए दुल्हन को लंहगे के साथ-साथ फुटवियर की खरीदारी करते समय भी विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए।

अगर दुल्हन अपनी शादी के दिन पहनने के लिया फुटवियर खरीद रही है, तो लड़की को खुद से इस तरह के सवाल पूछने चाहिए...

* क्या शादी के दिन वो ऊंची हील का सैंडल पहन कर चल पाएगी?

* कहीं ऐसा न हो की ऊंची हील वाले सैंडल पहनकर दुल्हन दूल्हे से ज्यादा लंबी नजर आने लगे?

* क्या लड़की फ्लैट फुटवियर में ज्यादा सहज महसूस करेगी और ठीक से चल पाएगी? दुल्हन जब इन सवालों पर विचार करेगी तो उसे अंदाजा हो जाएगा कि शादी वाले दिन किस तरह के फुटवियर उसके लिए उपयुक्त हैं।

* लड़कियों को फुटवियर खरीदते समय यह भी ध्यान रखना चाहिए कि शादी इनडोर है या आउटडोर। अगर शादी आउटडोर है तो फिर उसे फ्लैट हील वाले फुटवियर ही चुनने चाहिए क्योंकि ऊंची हील वाले फुटवियर बाहर घास या मिट्टी में धंस सकते हैं।

* लड़कियों को शादी के लिए फुटवियर सिलेक्ट करते समय लहंगे की लंबाई के बारे में भी सोचना चाहिए। लहंगे कि लम्बाई के हिसाब से ही हील की भी लंबाई होनी चाहिए।

* शादी के समय ज्यादातर लड़कियां सिर्फ स्टाइल और लुक के बारे में ही सोंचती हैं। लेकिन लुक के साथ-साथ सहजता का भी ध्यान रखना चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि आप आकर्षक, खूबसूरत जूतियों देखकर उन्हें खरीद लें, लेकिन बाद में आप उन्हें पहन कर चल ही न पाएं।

* शादी के दौरान दुल्हन को तस्वीर खिंचवाने के लिए भी घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है। शादी के हॉल में भी इधर-उधर भी जाना पड़ता है और थोड़ा बहुत डांस तो बनता ही है।

यह सब आप ऊंचे हील वाले सैंडल पहनकर नहीं कर सकती हैं। इसलिए शादी के लिए फुटवियर खरीदने से पहले उन्हें बार-बार पहन कर चैक कर लें।

Share it
Top