Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं सबसे खौफनाक हॉन्टेड प्लेस, कमजोर दिल वालों के लिए जाना सख्त मना

अक्सर आप दोस्तों के साथ या अपने फैमली के साथ कई जगह घूमने जाने के लिए खास प्लान की तैयारी करते हैं। वैसे घूमने के लिए तो कई जगह आपको मिल जाते हैं, लेकिन कभी ऐसे डरावने जगह की शायद आप ने कभी नाम नहीं सुने होगें या फिर आपको पता नहीं होगा कि ये जगह वाकई घूमने के लिए है भी या नहीं।

ये है सबसे खौफनाक हॉन्टेड प्लेस, कमजोर दिल वालों के लिए जाना सख्त मनाहॉन्टेड प्लेस

अक्सर आप दोस्तों के साथ या अपने फैमली के साथ कई जगह घूमने जाने के लिए खास प्लान की तैयारी करते हैं। वैसे घूमने के लिए तो कई जगह आपको मिल जाते हैं, लेकिन कभी ऐसे डरावने जगह की शायद आप ने कभी नाम नहीं सुने होगें या फिर आपको पता नहीं होगा कि ये जगह वाकई घूमने के लिए हैं भी या नहीं।

ऐसे में बिना जानकारी लिए चले जाते होंगे, फिर वहां जाकर पता चलता है कि ये जगह कितनी खौफनाक थी। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भूतिया और डरावनी जगहों पर जाना पसंद है तो हम आपको कुछ ऐसे ही खास शहर के खौफनाक जगह से रूबरू करवाएंगे, जो आपके दिल को दहलाने के लिए काफी होगा। फिर शायद आपका हॉन्टेड प्लेस जाने का सपना, सपना ही ना रह जाए। आइए फिर हम आपको कुछ ऐसे ही खौफनाक जगहों की शैर करवाते हैं।

शनिवारवाड़ा

इसे पूणे की सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। बाहर से इसे देख आपको खूबसूरती का दीदार होगा, लेकिन जितनी खुबसूरती आपको बाहर देगी उतना ही अंदर भयावह खौफ देगा, जो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। यहां रात होते ही कुछ डरावनी और भूतिया घटनाओं की आवाज सुनाई देती है। किले की आलीशान इमारत देखकर आपको अंदाजा भी नहीं लगेगा कि इसके भीतर कितने रहस्य छुपे हैं। अगर पुणे के लोगों की मानें तो यहां एक नौजवान राजकुमार नारायण राव पेशवा का भूत बसता है, जिसे बहुत बेरहमी से मार दिया गया था। उसके आखिरी शब्द- काका मला वाच्या (चाचा मुझे बचाओ), आज भी कभी-कभी पूर्णिमा के दिन यह आवाज लोगों में काफी डर पैदा कर देती है। साथ ही लोग यह भी कहते हैं कि एक बार किले में भयानक आग लगी थी, जिसकी वजह कभी पता नहीं लग पाई। इस आग में जिन लोगों की जान गई उनकी आत्माएं भी इस किले में भटक रही हैं।



सिंहगढ़ का किला

ये आलीशान किला, प्रेमी कपल्स का लवर प्वाइंट और वीकेंड में घूमने की जगह ही नहीं हैं बल्कि इससे कहीं ज्यादा है। बीते दौर की एक खास निशानी, ये किला आत्माओं और भूतों के लिए भी मशहूर है। इस किले पर एक बड़ा युद्ध लड़ा गया था। ये किला कई लोगों की मौत का गवाह है और यही वजह है कि यहां के लोग इस जगह को भूतिया और रहस्यमई घटनाओं का केंद्र मानते हैं, और कई लोगों ने यहां अजीब तरह की चीखें सुनने की बात कही है। लोगों की माने तों यहां तलवारों के टकराने और लोगों के चीखने की ऐसी आवाज़ें आती हैं जैसे अभी भी यहां युद्ध चल रहा हो। साथ ही रात होते ही बच्चों के डरावने ठहाकों की आवाज पूरे किला को हिलाकर रख देती है।



होल्कर ब्रिज

पूणे के यह ब्रिज अठारहवीं सदी में महादेव राव होल्कर द्वारा बनाया गया था। कभी राजा- महराजा के नामों से प्रसिद्ध था जो आज खौफनाक ब्रिज में गिना जाता है। पुणे के लोग रात के वक्त यहां से गुजरने में कतराते हैं और जिस डर से वह कहानी बयां करते हैं कि मानों ऐसा लगता है वाकई वह जगह इतनी डरावनी होगी। बीते कुछ सालों में यहां बहुत सी रहस्यमयी मौतों की घटनाएं हुई हैं। इस ब्रिज से जो लोग जिंदा वापस आए हैं वो दावा करते हैं कि यहां कुछ अजीबों-गरीब घटनाओं को महसूस किया है। कभी डरावनी तस्वीरें तो कभी होश उड़ा देने वाली आवाजें। तभी इस ब्रिज को पार करना मना कर दिया गया है।


खड़की वॉर सेमेटरी

यह पूणे का सिर्फ आम कब्र‌िस्तान नहीं है जहां मुर्दे को दफनाया जाता है, बल्कि ऐसी जगह जहां लोग मुर्दे को दफना कर चले तो जाते हैं लेकिन ऐसा माना जाता है कि शायद दफनाए हुए मुर्दे जग जाते हैं। यहां ऐसे सैनिकों को दफ्न किया गया है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी। ये कब्र‌िस्तान दिन में जितना खतरनाक लगता है, रात में उतना ही भयानक हो जाता है। लोगों ने यहां रात में सैनिकों के चीखने की डरावनी आवाजें सुनने का दावा किया है। साथ ही अगर कोई गलती से यहां किसी कब्र पर पांव रख दे तो उसे अपने पांव पर एक थप्पड़ लगता हुआ महसूस होता है। ध्यान रहे दिन के वक्त इस कब्र‌िस्तान की खूबसूरती आपको भयानक खौफ दे सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top