Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यात्रा: पैकिंग के दौरान इन 13 चीजों को रखें साथ, आपके सफर को बनाएंगी खुशगवार

सफर के दौरान झुर्रीदार कपडों को ले जाना एक प्रकार का कष्ट है। लेकिन अगर आप झुर्रीदार कपडों को टिशू पेपर में लपेट कर रखे

यात्रा: पैकिंग के दौरान इन 13 चीजों को रखें साथ, आपके सफर को बनाएंगी खुशगवार

नई दिल्ली. यात्रा के प्लान बनाने का सबसे अहम हिस्सा है- पैकिंग करना। अगर आपने ढ़ग से पैकिंग कर रखी है, तो सफर में आपको ज्यादा परेशानी नही उठानी नही होगी। हम आपको ऐसी ही 13 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप सरल सुलभ यात्रा का मजा ले सकते हैं। लेकिन अगर आपने सफर के दौरान इन चीजों का ध्यान नही रखा तो आपकी यात्रा सुखद तो नही दुखद जरुर हो सकती है। अगर देखा जाता है कि लोग सफर के दौरान भारी लगेज की वजह से परेशान रहते हैं। इस टिप्स के नियम बहुत ही सरल हैं।

स्पेयर ड्राई सीट का प्रयोग करें-
अगर आपके पास स्पेयर ड्राई सीट है,तो इनको अपने सूटकेस और कपड़ों के बीच में लगाकर रखो। इससे आपके कपड़ों की महक ताजी रहेगी, और आपके कपड़े भी सही रहेंगे।
टिशू पेपर का प्रयोग करें-
सफर के दौरान झुर्रीदार कपडों को ले जाना एक प्रकार का कष्ट है। लेकिन अगर आप झुर्रीदार कपडों को टिशू पेपर में लपेट कर रखे तो ये फ्रेश रह सकते हैं।
कपड़ो को लपेट कर रखें-
सफर के दौरान कपड़े ज्यादा हो जाते हैं और सूटकेस में स्पेस कम होता है, जिसकी वजह से काफी परेशानी होती है। लेकिन कपड़ो को रोल करके सूटकेस के स्पेस को मैनेज किया जा सकता है।
मोबाइल चार्ज ले जाएं-
सफर के दौरान अपने मोबाइल और टैबलेट का चार्जर और हेडफोन जरुर रखें।
शाक्स को सूज में रखें-
अपने सूटकेस के स्पेस को बचाने के लिए हमेशा अपने मोजों को अपने जूतों में फोल्ड करके रखें। इससे आपके सूटकेस का स्पेस बच सकता है।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, और किन किन बातों का रखें ख्लाल-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Share it
Top