Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कों को शादी के बाद नहीं बल्कि पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें

उम्र के एक पड़ाव के बाद हर इंसान को शादी करनी ही पड़ती है।

लड़कों को शादी के बाद नहीं बल्कि पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें
X
नई दिल्ली. उम्र के एक पड़ाव के बाद हर इंसान को शादी करनी ही पड़ती है। ऐसे में अधिकांश लड़के शादी के बाद बदल जाते हैं या अपनी पत्नी के साथ कैसा व्यवहार रखना है इस बात से अनजान होते हैं। लेकिन अगर हम बात करें लड़कों की तो कई बार शादी से पहले तो अपनी होने वाली वाइफ से बेहतर रिलेशन रखते हैं लेकिन शादी के बाद व्यवहार बदलने में वक्त नहीं लगता है और आप खुद से अपनी लाइफ में मौजूद वाइफ को खुश नहीं रख पाते हैं । बता दें कि शादी के बाद आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद न हो इसके लिए आपको शादी से पहले कुछ बातों का ध्यान देना चाहिए तो आपकी आगे की जिंदगी बेहतर होगी..
रिस्पेक्ट करें- शादी से पहले लड़कों को लड़कियों के प्रति अपना नजरिया बेहतर रखना चाहिए। सिर्फ नजरिया ही नहीं आपके घर आने वाली दूसरे घर की लड़की के प्रति सम्मान भी करना चाहिए।
विश्‍वास करें- विश्वास शादी से पहले और शादी के बाद भी बेहद जरूरी होता है। अगर विश्वास नहीं तो आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को लम्बे समय तक नहीं टिका सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप उनके प्रति विश्वास रखें।
परिवार पर ध्यान- घर की जिम्मेदारी घर के लड़कों पर ही होती है। इसलिए बेहतर होगा कि शादी से पहले ही अपने घर की कई तरह की जिम्‍मेदारियों पर ध्‍यान देना शुरू कर दें। ऐसा करना आपके लिए बेहतर होगा। आप अपनी फैमिली का ध्यान अच्छे से रख पाएंगे।
ख्याल रखें- महिलाओं को बेहद पसंद होता है कि कोई उनकी केयर करें। उनका ख्याल रखें। ऐसे में अगर आप पहले से ही खुद को तैयार रखेंगे तो आपके लिए ही अच्छा होगा। आप शादी के बाद अपनी वाइफ की बेहतर केयर कर सकते हैं।
पहले से ही कुछ न सोचें- अगर आपकी शादी होने वाली है तो अपनी वाइफ को लेकर पहले से ही कुछ भी अनुमान न लगाएं। अगर आपका सोचना है कि लड़की ऐसी जगह से आई है तो ऐसी होगी, वैसी होगी। तो ऐसा करना आपके लिए गलत होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप पुर्वानुमान से बचें।
सोच बदलें- लड़कों को हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि शादी से पहले मन की गन्‍दगी को निकाल दें। पार्टनर को उसका हक दें, स्पेस दें। और खुद भी बातों को कुरेदने की आदत छोड़ दें।
सहजता- अपनी पार्टनर को इतनी सहजता से रखें कि वह कभी भी असुरक्षित महसूस न करें।
बातचीत पर ध्यान दें- अक्सर शादी से पहले और बाद में बातों में फर्क आ ही जाता है। लेकिन आप ऐसा बिल्कुल भी न करें। शादी से पहले और बाद में बातों पर सामंजस्य बनाएं रखें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story