Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यही बातें आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर देती हैं! सच में

कई बार रिश्तों में कड़वाहट और टूटने का कारण एक ही पार्टनर का सारे काम अकेले करना होता है

यही बातें आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर देती हैं! सच में
X
नई दिल्ली. अक्सर कपल शादी के बाद झगड़ने लगते हैं और एक-दूसरे से बातचीत तक बंद कर देते हैं। नतीजन, उनकी शादीशुदा जिंदगी में कड़वाहट भरने लगती हैं और आखिर कार नौबत तलाक तक पहुंच जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बता रहे हैं जिसे जान आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खत्म होने से बचा सकते हैं।
शादीशुदा जिंदगी के बाद दोस्तों को पीछे छोड़ रहे हैं – शादी के बाद पार्टनर को टाइम देना बहुत अच्छा है लेकिन इस बीच दोस्‍तों को भूलना ठीक नहीं। आपको सोशल लाइफ को भी बराबर तव्वजों देनी चाहिए। आमतौर पर लोग शादी के बाद फैमिली लाइफ में इतने अधिक व्यस्त हो जाते हैं कि दोस्तों और रिश्तेदारों को वक्त नहीं दे पाते। अगर आपकी पत्नी भी अपने दोस्तों के संग अकेले वक्त बिताना चाहती है तो उसे मना मत करें बल्कि उन्हें उनका स्पेस दें।
शादी में लाएं नयापन- आमतौर पर जैसे-जैसे शादी के साल गुजरते जाते हैं लोग सिर्फ ओकेजनली सेक्स करते हैं या फिर ओकेजनली आउटिंग पर जाते हैं। आपको ये सब छोड़कर अपनी सेक्सलैस और पैशनलैस मैरिज में जोश भरना चाहिए। इसका मतलब ये नहीं कि आप रोजाना सेक्स करें बल्कि आपको रोजाना कुछ ना कुछ इरोटिक चीजें करते रहना चाहिए। सेक्स का मतलब हमेशा ऑर्गज्म ही नहीं होता बल्कि इस रोमांटिक मूड को एन्जॉय भी करना चाहिए।
गलत दोस्तों से दूर रहें- अक्सर देखा गया है कि आपके आसपास ऐसे लोग या दोस्त होते हैं जो आपको गलत बातें सिखाते रहते हैं। यहां तक की आपके पार्टनर के बारे में भी उल्टी-सीधी बातें करते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो ऐसे दोस्तों से दूर रहें। ऐसे दोस्‍तों के साथ रहकर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर रहे हैं। दोस्तों की राय शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद भी कर सकती है और आबाद भी। लेकिन आपको सिर्फ अपने दिलोदिमाग की सुनकर फैसले लेने चाहिए।
पार्टनर का काम में साथ ना देना- अगर आप अपने पार्टनर का घर के कामों और छोटे-मोटे कामों में हाथ नहीं बंटाते तो आपको ऐसा करना चाहिए। कई बार रिश्तों में कड़वाहट और टूटने का कारण एक ही पार्टनर का सारे काम अकेले करना होता है।
साथ बैठकर अपने रिश्ते के बारे में बात नहीं करते- अगर आपका और आपके पार्टनर का झगड़ा होता रहता है तो आप दोनों को बैठकर तसल्ली से बातें करनी चाहिए। साथ में बैठकर समस्या का हल निकल सकता है। यदि आप पार्टनर को समय ही नहीं देंगे और उनके मन की बात नहीं सुनेंगे, अपने मन की बात नहीं करेंगे तब तक समस्या का हल नहीं निकल सकता।
पति-पत्नी से ज्यादा दोस्त बने- किसी भी रिश्ते को निभाने और उसे समझने के लिए जरूरी है कि पार्टनर को समझना। इसके लिए आप अपनी ईगो छोड़कर अपने पार्टनर के दोस्त बनें, उन्हें महसूस करवाएं कि आप उनकी हर मुसीबत में उनके साथ हैं। इससे आपका पार्टनर खुद-ब-खुद अपनी समस्याएं आपसे बताएगा और आपकी अंडरस्टैंडिंग पार्टनर से बनेगी। इन छह बातों पर ध्यान रखेंगे तो आपकी शादीशुदा जिंदगी में कभी दरार नहीं पड़ेंगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story