Top

Tips : रिश्ते में पैसे और लुक्स के अलावा ये चीजें भी होती हैं बेहद जरूरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 11 2018 1:30PM IST
Tips : रिश्ते में पैसे और लुक्स के अलावा ये चीजें भी होती हैं बेहद जरूरी
प्यार का रिश्ता आपसी समझ और भावनाओं और भरोसे पर बनता है, लेकिन आज के दौर में इस रिश्ते में पार्टनर के लुक्स और पैसा ज्यादा मायने रखने लगा है। अब रिश्ते दिल से नहीं मतलब से निभाए जाने लगे हैं। अगर आप सच में, अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, तो आपके लिए उसका अमीर होना या अच्छे लुक्स होना जरूरी नहीं है। क्योंकि प्यार का रिश्ता एक-दूसरे की केयर करने,भरोसा करने और एक-दूसरे के प्रति ईमानदारी रखने से बनता है।
 
इसलिए आज हम आपको दौलत(पैसा) और लुक्स(खूबसूरती) के अलावा कुछ ऐसे चीजें बता रहें हैं, जिसके बिना आपके रिलेशनशिप के कोई मायने नहीं रह जाते हैं। इसका मतलब ये है कि वो खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा। इसलिए अगर आप अपने रिश्ते को बेहतर और मजबूत बनाना चाहते हैं, तो पैसा और लुक्स की जगह इन खास चीजों का ख्याल जरूर रखें।
 

रिश्ते में पैसे और लुक्स के अलावा ये चीजें भी होती हैं बेहद जरूरी...

1. आपसी समझ 

किसी भी रिलेशनशिप को अगर लंबे समय तक बनाएं रखना है, तो उसके लिए सबसे जरूरी है दोनों पार्टनर्स के बीच आपसी समझ होना। क्योंकि आपसी समझ होने पर ही आप लाइफ की हर परेशानी का साथ मिलकर आसानी से हल कर पाते हैं, और मुसीबत के वक्त खुद को कभी भी अकेला महसूस नहीं करते।

2. भरोसा 

भरोसा हर रिश्ते की सबसे मजबूत नींव होती है, इसकी कमी होने पर कोई भी रिश्ता या रिलेशनशिप बनने से पहले ही बिखरने लगता है। इसलिए अगर आपको अपना रिश्ता मजबूत बनाना है,तो उसमें पार्टनर पर पूरा भरोसा बनाए रखें, साथ ही उनके भरोसे को भी बनाएं रखें।

3. सम्मान  

किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाना है, तो उसमें एक-दूसरे के लिए सम्मान होना बेहद ही जरूरी है। क्योंकि जब तक आप अपने पार्टनर को सम्मान और रिसपेक्ट नहीं देंगे। रिलेशनशिप में उसके महत्व को नहीं समझगें। तो ऐसे में रिश्ता लंबे समय तक नही चल पायेगा। 

4. लड़ाई-झगड़े को सुलझाने का तरीका 

 
हर रिश्ते में कभी न कभी किसी न किसी बात पर लड़ाई-झगड़े होते हैं। जिसमें दोनों की राय अलग-अलग होती है। ऐसे में झगड़े सुलझाते समय पार्टनर की फीलिंग्स और आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाए बिना सभी बातों को समझकर किस तरह आप झगड़े को सुलझाते हैं। ये बात भी आपके रिश्ते को मजबूत बनाती है।

5. फीलिंग्स 

अगर आप रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं,तो उसमें पैसे और लुक्स के अलावा सबसे ज्यादा जिस चीज़ की अहमियत होती है, तो वो है फीलिंग्स की। जी हां, रिश्ते में भरोसे के साथ-साथ एक-दूसरे के प्रति प्यार और स्पेशल महसूस करने की फीलिंग होना बेहद जरूरी हैं, क्योंकि इसी फीलिंग की वजह से ही हर रिश्ता लंबे समय तक चल पाता है। 
 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
these things are more important in a relationship then looks or money in hindi

-Tags:#Relationship Tips#Love Tips

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo