Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips : अपने एक्स की इन हरकतों से जानें, क्या आपसे करना चाहता है दोस्ती

Relationship Tips : कई बार आपका रिश्ता बहुत ही बुरे हालातों में खत्म होता है। ऐसे में जरूरी नहीं कि आप अपने एक्स को दोस्त बनाना चाहते हो और वो भी आपसे दोस्ती कर ले। कुछ रिश्ते तो ऐसे टूटते हैं कि दोनों एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते। अगर आप भी अपने एक्स से दोस्ती करना चाहते हैं तो हम आज कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप पता लगा सकेंगे कि आपका एक्स आज भी आपसे गुस्सा है या नहीं।

Relationship Tips:जानें किस तरह का Husband चाहती है हर लड़की
X
पति पत्नी रिलेशनशिप टिप्स(फाइल फोटो)

Relationship Tips : ब्रेकअप का एहसास बहुत बुरा होता है। कुछ लोग इस दर्द से आसानी से उभर जाते हैं, तो वहीं कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। जब प्यार से भरा एक खूबसूरत रिश्ता खत्म हो जाता है तो वह आपके दिल को तोड़ देता है। कुछ ब्रेकअप आपसी सहमती से होते है, तो वहीं कुछ रिश्ते बहुत ही तनाव और लड़ाई झगड़े के बाद खत्म होते हैं। ब्रेकअप के समय में कुछ ऐसी बातें भी सामने आ जाती हैं जो आपको बहुत हर्ट कर देती हैं।

इन बातों को भूलना आपके लिए बहुत ही मुश्किल होता है। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं। ब्रेक अप के बाद भी उम्मीद में रहते हैं और अपने रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करते हैं। वहीं कुछ लोगों का मानना होता है कि रिश्ता खत्म होने से दोस्ती नहीं खत्म होनी चाहिए। वे इस उम्मीद में रहते हैं कि अपने एक्स के साथ दोस्ती कर सकें। आपका ऐसा सोचना हमेशा सही नहीं हो सकता है। कई बार आपका ऐसा सोचना सिवाए तकलीफ के कुछ नहीं देता है।

कई बार आपका रिश्ता बहुत ही बुरे हालातों में खत्म होता है। ऐसे में जरूरी नहीं कि आप अपने एक्स को दोस्त बनाना चाहते हो और वो भी आपसे दोस्ती कर ले। कुछ रिश्ते तो ऐसे टूटते हैं कि दोनों एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते। अगर आप भी अपने एक्स से दोस्ती करना चाहते हैं तो हम आज कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप पता लगा सकेंगे कि आपका एक्स भी आपसे दोस्ती करना चाहता है या नहीं।

-आपका एक्स आपसे किसी भी तरह की कोई बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है। उसने आपसे कम्यूनिकेट करने से इंकार कर दिया है। तो फिर आप बार बार कोशिश ना करें।

-आपके एक्स ने आपको फोन पर और सोशल मीडिया पर आपको ब्लॉक कर दिया तो आप कोशिश ना करें।

-वे आपकी पुरानी चीजों को वापस करने से मना कर दें और उन्होंने आपसे जुड़ी चीजों को खत्म कर दिया हो तो आप समझ लें कि वो आपसे बिल्कुस कट-ऑफ कर रहे हैं।

-वे आपके बारे में गलत बोलते हों। सोशल मीडिया पर गुस्से भरे या भद्दे कॉमेंट करते हों। ऐसे में समझदारी है कि आप भी उनसे दूरी बना लें।

-अगर आप दोनों के कुछ कॉमन दोस्त है और आपके दोस्त को आपसे बात करने के लिए मना करते हों या आप दोनों में से किसी एक को चूज करने के लिए बोलते हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story