Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हर लड़की अपने बैग में रखती है ये 5 चीजें

आपने अक्सर लडकियों को छोटा या बड़ा साइज का कोई न कोई बैग हमेशा घर से निकलते वक्त हाथ में लेकर जाते हुए जरूर देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि लड़कियां आखिर उस बैग में ऐसा क्या रखती हैं। जिसे वो कभी भी घर से बाहर जाते वक्त ले जाना नहीं भूलती।

हर लड़की अपने बैग में रखती है ये 5 चीजें

आपने अक्सर लडकियों को छोटा या बड़ा साइज का कोई न कोई बैग हमेशा घर से निकलते वक्त हाथ में लेकर जाते हुए जरूर देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि लड़कियां आखिर उस बैग में ऐसा क्या रखती हैं। जिसे वो कभी भी घर से बाहर जाते वक्त ले जाना नहीं भूलती। अगर नहीं जानते है, तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपको लड़कियों के बैग में हमेशा अपनी एक खास जगह रखनी वाली 5 जरूरी चीजों के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें लड़कियां घर से बाहर जाते वक्त हर पल अपने साथ और पास रखना पसंद करती हैं।

हर लड़की अपने बैग में रखती हैं ये 5 चीजें

लड़कियों के बैग की जरूरी चीज नं. 1

लड़कियां अपने बैग में कुछ सेफ्टी पिन्स जरूर रखती हैं। सेफ्टी पिन्स को लड़कियां रास्ते में किसी भी अनहोनी यानि चप्पल या सैंडिल टूटने। ड्रेस की सिलाई खुलने पर इस्तेमाल करने के लिए अपने बैग में कैरी करती हैं।

लड़कियों के बैग की जरूरी चीज नं. 2

अधिकतर लड़कियां बेहद हाइजीनिक होती हैं। ऐसे में अक्सर वो अपने बैग में एक स्मॉल साइज का हैँड सेनिटाइजर की बोतल रखना पसंद करती हैं। इसके साथ ही बाहर खाने-पीने से पहले भी हैँड सेनिटाइजर का यूज करना फायदेमंद होता है।

लड़कियों के बैग की जरूरी चीज नं. 3

अक्सर मौसम बदलने पर होठों और हाथों की त्वचा बेहद रूखी हो जाती है। इसलिए उनके ड्राई होने से बचाने के लिए लड़कियां अपने बैग में लिप-बाम और मॉश्चराइजर को कैरी करती हैं।

लड़कियों के बैग की जरूरी चीज नं. 4

लड़कियां अपने बैग में अक्सर एक स्कार्फ भी रखती हैं। जिसका इस्तेमाल वो गर्मियों में धूल-मिट्टी से बचने के लिए, तो सर्दियों में ठंडी हवा से बचने के लिए करती हैं।

लड़कियों के बैग की जरूरी चीज नं. 5

लडकियां अपने बैग में बालों को बांधने का भी जरूरी सामान यानि बैंड, हेयर पिन्स और क्लचर, कॉम(कंघी) आदि भी रखती हैं। जिसका इस्तेमाल वो अक्सर बिखरे बालों को बांधने और ठीक करने के लिए करती हैं।
Share it
Top