Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BOOKs: इन कि‍ताबों को पढ़ने के बाद बदल जाएगा आपके सोचने का नजरि‍या

जिंदगी की परेशानि‍यों को इन कि‍ताबों में बेहद आसानी से सुलझाया गया है।

BOOKs: इन कि‍ताबों को पढ़ने के बाद बदल जाएगा आपके सोचने का नजरि‍या
X
लंदन. पढ़ने वालों के लि‍ए कि‍ताबों की कमी कभी नहीं होती है। अगर आपको भी कि‍ताबें पढ़ने का शौक है तो आपके लि‍ए दुनि‍या भर की तमाम कि‍ताबें मौजूद हैं। हम आपके लि‍ए लाए हैं कुछ ऐसी ही कि‍ताबें जि‍न्‍हें पढ़ने के बाद आपको कई काम की बातें तो पता चलेंगी ही जिंदगी का फलसफा समझने में मदद मि‍लेगी।
द ड्राइविंग बैल एंड द बटरफ्लाई
लेखक जेडी बॉबी ने इस कि‍ताब में बताया है कि जि‍न लोगों को हम अपनी जिंदगी में अहमि‍यत नहीं देते हैं वह दूर होने के बाद हमें बहुत याद आते हैं। कि‍ताब बेहद भावुक है।
जेन एंड द ऑर्ट ऑफ मोटरसइाकि‍ल मैंटेनेंस
इस कि‍ताब में असल में मोटरसाइकि‍ल ठीक करने के टि‍प्‍स नहीं बल्‍कि लाइफ सही करने के टि‍प्‍स दि‍ए गए हैं। बताया गया है कि आप जो भी करते हैं उसे शि‍द्दत से करें और उन चीजों की परवाह करें जो आपके पास हैं। मनोवि‍ज्ञान की मदद से समझाया गया है कि अगर आप बाइक भी ठीक कर रहे हैं तो पूरे ध्‍यान से उसे ठीक करें, उस दौरान कोई दूसरा काम ना करें।
कैट्स क्रेडल
कर्ट वोंनेगुट की कि‍ताबों में से यह बेहद अच्‍छी नॉवेल है। वोंनेगुट ने बेहद अच्‍छे अंदाज में एटम बम और अन्‍य हथि‍यारों की ताकत का अंदाजा लगाने का प्रयास कि‍या है। उन्‍होंने बताया है कि कैसे हथि‍यारों के हाथ में आते ही बड़े-बड़े देशों से भी गलति‍यां हो जाती हैं।
नीचे की स्‍लाइड्स में जानि‍ए, द क्‍यूरि‍यस इंसीडेंट ऑफ द डॉग इन द नाइट-टाइम में, क्‍या है खास-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story